S M L

केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में शामिल हुए दो नए मंत्री

राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को एलजी ने मंत्री पद की शपथ दिलाई

Updated On: May 19, 2017 10:37 PM IST

IANS

0
केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में शामिल हुए दो नए मंत्री

दिल्ली की अरविंद सरकार ने शुक्रवार को अपने कैबिनेट का विस्तार किया है. आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को सरकार में मंत्री के तौर पर में शपथ दिलाई गई.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की सिफारिश पर राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को मंत्री नियुक्त करने की मंजूरी शुक्रवार सुबह दी. जिसके बाद शुक्रवार शाम दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने राजभवन में दोनों विधायकों को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

गौतम ने हिंदी और गहलोत ने अंग्रेजी में शपथ ली. मंत्री बनने वाले दोनों आप विधायक पेशे से वकील हैं.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी बयान में नजफगढ़ के विधायक गहलोत को कानून एवं न्याय विभाग, परिवहन, सूचना प्रौद्योगिकी और प्रशासनिक सुधार विभाग दिया गया है. जबकि, सीमापुरी से विधायक गौतम को जल, समाज ल्याण, एससी/एसटी, कला और संस्कृति, गुरुद्वारा चुनाव एवं भाषा विभाग का भार सौंपा गया है.

Kejriwal Minister Oath

राजेंद्र पाल गौतम मंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल से बधाई लेते हुए (फोटो: पीटीआई)

शपथ ग्रहण समारोह में विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल के अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मंत्री गोपाल राय और इमरान हुसैन शामिल हुए.

पिछले दिनों कपिल मिश्रा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के बाद केजरीवाल सरकार की कैबिनेट में दो मंत्रियों के लिए जगह खाली थी. इसे भरने के लिए एलजी को पिछले दिनों मुख्यमंत्री की तरफ से सिफारिश भेजी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi