S M L

गोवा: दो कांग्रेस विधायक बीजेपी से जुड़े, सुबह दिया था कांग्रेस से इस्तीफा

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कांग्रेस विधायक दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात कर पार्टी में शामिल हो गए

Updated On: Oct 16, 2018 07:19 PM IST

PTI

0
गोवा: दो कांग्रेस विधायक बीजेपी से जुड़े, सुबह दिया था कांग्रेस से इस्तीफा
Loading...

गोवा में कांग्रेस-बीजेपी की राजनीतिक तकरार जारी है. इसी बीच कांग्रेस के दो विधायक सोमवार आधी रात को दिल्ली के लिए रवाना हुए. दोनों नेता सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपटे ने यूनियन मिनिस्टर पीयूष गोयल की उपस्थिति में बीजेपी ज्वाइन कर लिया. इन दोनों कांग्रेसी नेता ने मंगलवार सुबह कांग्रेस से इस्तीफा दिया था.  .

 

कांग्रेस विधायक दयानंद सोपटे ने 2017 में बीजेपी सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर को हराया था. वहीं शिरोडकर कांग्रेस की टिकट पर शिरोडा विधानसभा क्षेत्र से जीतकर आए थे. दोनों विधायक आधी रात को गोवा से फ्लाइट लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए. इसी से ठीक पहले गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे भी दिल्ली के लिए निकले थे.

गोवा में अभी तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहे हैं. गोवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सोमवार को यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि ‘कोई गलत हथकंडा अपनाकर’ राज्य विधानसभा भंग नहीं हो.कांग्रेस ने ज्ञापन में कोविंद को इस बात से अवगत कराया कि उन्होंने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बारे में राज्यपाल मृदुला सिन्हा को कई बार जानकारी दी है.

गोवा कांग्रेस का कहना है कि यह जरूरी है कि राष्ट्रपति राज्यपाल को निर्देश दें और उनका मार्गदर्शन करें, ताकि विधानसभा भंग करने के प्रयास में कोई संविधान से इतर कदम ना उठाया जाए.

दूसरी तरफ बीजेपी की राज्य इकाई और विधायक दल की भी सोमवार को बैठक हुई. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत भी अभी ठीक नहीं है. उनके घर पर गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर इलाज कर रहे हैं.

कांग्रेस ने कहा- इस्तीफा नहीं देंगे विधायक

इस मामले पर जब कांग्रेस महासचिव ए चेल्लाकुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने दोनों विधायकों से बात की है. दोनों ने भरोसा दिलाया है कि वे पार्टी से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने सोमवार शाम में बात की थी, उनलोगों ने कहा इस्तीफा की बातों से साफ मना किया है.

कांग्रेस के पास अभी राज्य में कुल 16 विधायक हैं. अगर दो विधायक इस्तीफा देते हैं तो उनके पास 14 विधायक रह जाएंगे. बीजेपी के पास कुल 14 विधायक हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi