S M L

कांग्रेस-आम आदमी पार्टी का होगा गठबंधन, दिलीप पांडेय के ट्वीट से अटकलें तेज

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय के ट्वीट में 'साथ/सहयोग' की बात सुनकर दिल्ली और पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच गठजोड़ की अटकलें तेज हो गई हैं

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 02:54 PM IST

0
कांग्रेस-आम आदमी पार्टी का होगा गठबंधन, दिलीप पांडेय के ट्वीट से अटकलें तेज

क्या कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच बात बन गई है. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडेय के शुक्रवार को एक ट्वीट करने के बाद इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. कांग्रेस के दिल्ली इकाई के प्रभारी अजय माकन को संबोधित अपने ट्वीट में पांडेय ने लिखा कि 'दिल्ली के कई वरिष्ठ नेता आप के संपर्क में हैं जो अन्य राज्यों में भी सहयोग मांग रहे हैं.'

दिलीप पांडेय के ट्वीट में 'साथ/सहयोग' की बात सुनकर दिल्ली और पंजाब में आप और कांग्रेस के बीच गठजोड़ की अटकलें तेज हो गई हैं. आप नेता पांडेय के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी आप से दिल्ली में एक सीट मांग रही है.

कांग्रेस नेता अजय माकन ने पांडेय के इस ट्वीट और उनके दावे का पुरजोर खंडन किया है. माकन का कहना है कि जब दिल्ली के लोग केजरीवाल सरकार से ऊब गए हैं, तो ऐसे में कांग्रेस उनसे गठबंधन का क्यों सोचे. माकन ने यह भी कहा, केजरीवाल, अन्ना हजारे और उनकी टीम की आरएसएस ने ही मदद की थी. इसी के बलबूते बीजेपी केंद्र की सत्ता में काबिज हो पाई.

रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस और आप में 3 सीटों को लेकर चल रही है बात

टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कांग्रेस और आप में 3 सीटों को लेकर बात चल रही है. आप के नेता फिलहाल इसपर चुप्पी साधे हुए हैं क्योंकि उन्हें लग रहा है कि पहले शुरुआत कौन करे. पंजाब में भी सीट शेयरिंग की बात चल रही है.

इसी रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि दिल्ली के 5 लोकसभा क्षेत्रों में आप ने अपने प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं लेकिन बाकी के 2 सीटों-पश्चिमी और नई दिल्ली सीट को छोड़ दिया है. इस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजेंदर गुप्ता का कहना है कि आप ने यह 2 सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी हैं.

आप और कांग्रेस में गठबंधन हो सकता है, इसे लेकर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष को कोई हैरानी नहीं है. शुक्रवार को दिल्ली के पार्टी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, नेताओं (पांडेय और माकन) के ट्वीट गठबंधन करने से पहले एक गेम प्लान का हिस्सा है.

मनोज तिवारी ने द क्विंट से कहा, आप और कांग्रेस में गठबंधन बीजेपी को न तो हैरान कर सकता है और न ही भटका सकता है. लोगों का ध्यान हटाने के लिए दोनों पार्टियों के बीच यह अनैतिक गठजोड़ होगा.

तीन सीटों पर अड़ी कांग्रेस

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से एक खबर में लिखा है कि आप नेताओं ने 24 मई से कांग्रेस नेता जयराम रमेश और अजय माकन से गठबंधन को लेकर चर्चा शुरू कर दी है. नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक सूत्र ने एएनआई को बताया, आप नेताओं ने 5-2 के फार्मूले पर कांग्रेस नेताओं से बातचीत शुरू की है. दिल्ली में सात सीटें हैं जिनमें 5 पर आप और दो पर कांग्रेस के चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है.

एएनआई ने इसी खबर में बताया है कि कांग्रेस दो नहीं बल्कि तीन सीटों की मांग कर रही है जिनमें शर्मिष्ठा मुखर्जी के लिए नई दिल्ली सीट, अजय माकन के लिए चांदनी चौक सीट और राजकुमार चौहान के लिए उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट है. दोनों पार्टियों में बात हालांकि ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई है क्योंकि केजरीवाल की आम आदमी पार्टी कांग्रेस को दो सीट से ज्यादा देने के मूड में नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi