S M L

एंटी ब्राह्मण पोस्टर वायरल करने पर बोले राजनाथ- ट्विटर से बातचीत जारी, की जाएगी सख्त कार्रवाई

ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, पोस्टर पर जो कुछ लिखा था, वह ट्विटर और उसके सीईओ के विचार नहीं थे

Updated On: Nov 21, 2018 02:57 PM IST

FP Staff

0
एंटी ब्राह्मण पोस्टर वायरल करने पर बोले राजनाथ- ट्विटर से बातचीत जारी, की जाएगी सख्त कार्रवाई

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर एंटी ब्राह्मण पोस्टर वायरल करने के मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा, 'सरकार ट्विटर कंपनी से बातचीत कर रही है'. दरअसल ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे की एक तस्वीर वायरल हुई है जिसमें वह कथित रूप से एक एंटी ब्राह्मण पोस्टर लिए हुए दिख रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने सवाल किया है कि इसमें सीईओ डोरसे पर आरोप क्यों लगाया जा रहा है.

इस तस्वीर को एक पत्रकार ने शेयर किया है. पीटीआई के मुताबिक इस तस्वीर की कई भारतीयों ने आलोचना की है. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि एंटी ब्राह्मणवाद भारतीय राजनीति की सच्चाई है. कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है कि हम नए यहूदी हैं और हमें इसके साथ जीना सीखना चाहिए.

वहीं ट्विटर ने अपने बयान में कहा, 'हमने भारत से महिला पत्रकारों और कार्यकर्ताओं के एक समूह को चर्चा के लिए बुलाया था जिससे उनके सोशल मीडिया अनुभव को समझा जा सके. इस दौरान एक महिला ने बतौर दलित अपना अनुभव साझा किया और कार्यक्रम के समाप्त होने पर सीईओ जैक को एक पोस्टर गिफ्ट किया. पोस्टर पर जो कुछ लिखा था, वह ट्विटर और उसके सीईओ के विचार नहीं थे.' ट्विटर ने इस मामले पर खेद जताया है.

ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, 'ट्विटर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां उन आवाजों को सुना और देखा जा सकता है जोकि हाशिये पर हैं लेकिन हमारा पब्लिक कमिटमेंट हैं कि हम अराजनीतिक हैं. हमें लगता है कि यह तस्वीर हमारे कमिटमेंट को पूरा नहीं करती.' गौरतलब है कि ट्विटर के सीईओ के हाथ में पोस्टर लिए जो फोटो वायरल हुई है, उस पर पूरी दुनिया में सवाल खड़े हो रहे हैं.

ट्विटर के 300 मिलियन एक्टिव यूजर हैं. भारत समेत पूरी दुनिया में यह एक बड़ा बाजार है. भारत समेत दुनियाभर के राजनेता ट्विटर के जरिए अपने फॉलोअर्स के साथ संवाद करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi