S M L

'आतंकी था लेनिन, हेडक्वार्टर में रखकर मूर्ति की पूजा करें कम्युनिस्ट'

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक बुलडोजर ड्राइवर को शराब पिलाकर अगरतला में बेलोनिया कॉलेज चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति तोड़ दी थी

Updated On: Mar 06, 2018 09:14 PM IST

FP Staff

0
'आतंकी था लेनिन, हेडक्वार्टर में रखकर मूर्ति की पूजा करें कम्युनिस्ट'

त्रिपुरा में सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ता द्वारा लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद हंगामा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसी बीच अब बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी का बयान सामने आया है. स्वामी ने कहा लेनिन तो विदेशी है, एक प्रकार से आतंकवादी है, ऐसे व्यक्ति का हमारे देश में स्टैच्यू? उन्होंने आगे कहा कि वो मूर्ति कम्युनिस्ट पार्टी के हेडक्वार्टर के अंदर रखें और उसकी पूजा करें.

क्या है मामला

दरअसल त्रिपुरा में बीजेपी की एतिहासिक जीत के बाद हिंसा ने उग्र रूप ले लिया है. खबरों के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक बुलडोजर ड्राइवर को शराब पिलाकर दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया में कॉलेज चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति तोड़ दी थी. सीपीएम और लेफ्ट पार्टियों ने इस घटना की कड़ी निंदा की थी. इलाके में तनाव को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई . पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया और बुलडोजर को जब्त कर लिया गया. रूस में क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की यह मूर्ति यहां 5 साल पहले स्थापित की गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi