S M L

त्रिपुरा की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए PM से स्पेशल पैकेज मांगेंगे CM

त्रिपुरा सरकार के अनुसार राज्य में राजस्व पैदा करने की स्थिति खराब है और बजटीय घाटा बढ़ रहा है. राज्य अपने खर्चे का केवल 12.94 फीसदी ही प्रबंध करने में सक्षम है

Updated On: Mar 17, 2018 02:06 PM IST

Bhasha

0
त्रिपुरा की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए PM से स्पेशल पैकेज मांगेंगे CM

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उनसे राज्य के विशेष वित्तीय पैकेज की मांग करेंगे. शनिवार को अगरतला में परिवहन मंत्री प्राणजीत सिंघा रॉय ने इस बात की जानकारी दी.

रॉय ने मीडिया से कहा कि सीएम विप्लब देब केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से भी इसको लेकर मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा, 'राज्य की वित्तीय स्थिति की समीक्षा मंत्री परिषद की एक बैठक में की गई थी. राज्य गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है. राज्य का बजटीय घाटा मौजूदा वित्त वर्ष में 1,588.19 करोड़ रुपए है.'

उन्होंने बताया कि वित्त मंत्रालय के अधिकारियों से अगले 3 दिन के अंदर राज्य के वित्तीय स्थिति के बारे में व्यापक रिपोर्ट जमा करने को कहा गया है. रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री दिल्ली जाएंगे.

मंत्री ने बताया कि राज्य में राजस्व पैदा करने की स्थिति खराब है जबकि बजटीय घाटा बढ़ रहा है. राज्य का अपना राजस्व अपने खर्चे का केवल 12.94 फीसदी ही प्रबंध करने में सक्षम है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कृषि, पर्यटन और कई अन्य सेक्टर में तत्काल वित्तीय ध्यान देने की जरूरत है.

मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब 23 मार्च को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले दिल्ली जाएंगे.

इसी महीने नॉर्थ ईस्ट के राज्य त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार बनी है. पिछले 25 वर्षों से यहां वाम मोर्चे की सरकार थी. विप्लब कुमार देब ने 9 मार्च को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi