S M L

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: 22 उम्मदीवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले

त्रिपुरा इलेक्शन वॉच के संयोजक बिस्वेंदु भट्टाचार्य ने बताया कि ये जानकारियां उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान दिए गए हलफनामों में मौजूद हैं

Updated On: Feb 10, 2018 09:12 PM IST

FP Staff

0
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: 22 उम्मदीवारों पर दर्ज हैं आपराधिक मामले

त्रिपुरा विधानसभा का चुनाव लड़ रहे 297 उम्मीदवारों में से 22 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. संवैधानिक सुधार की दिशा में काम कर रहे एक गैर सरकारी संगठन ने शनिवार को यह दावा किया.

गैर सरकारी संगठन त्रिपुरा इलेक्शन वॉच के द्वारा किए गए एक अध्ययन में बताया गया है कि 17 उम्मीदवारों के खिलाफ दंगा, हत्या, आपराधिक धमकी और बलात्कार के आरोप हैं. इन 17 उम्मीदवारों में से नौ बीजेपी, तीन कांग्रेस, दो आईपीएफटी, एक तृणमूल कांग्रेस और अन्य स्वतंत्र उम्मीदवार हैं.

त्रिपुरा इलेक्शन वॉच के संयोजक बिस्वेंदु भट्टाचार्य ने बताया कि ये जानकारियां उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान दिए गए हलफनामों में मौजूद है. त्रिपुरा में 60 सीटों पर विधानसभा का चुनाव 18 फरवरी को होने जा रहा है और इसके परिणाम तीन मार्च को जारी होंगे.

वहीं, सबसे ज्यादा संपत्ति रखने वाले शीर्ष 10 उम्मीदवारों में सात बीजेपी के और तीन कांग्रेस के हैं. त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे. बीजेपी और IPFT की पूरी योजना यहां 1993 से जमे लेफ्ट फ्रंट को सत्ता से बेदखल करने की है. इसके लिए वह बीजेपी लगातार प्रयास भी कर रही है. त्रिपुरा में कुल 60 सीटों में से बीजेपी 51 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बाकि बची हुई 9 सीटों पर IPFT चुनाव लड़ेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi