S M L

त्रिपुरा में पीएम मोदी: 'त्रिपुरा ने माणिक पहन लिया है, हम लाए HIRA

पीएम ने कहा कि वो त्रिपुरा में 3 T पर फोकस कर रहे हैं- Trade, Tourism और Training, ताकि यहां के युवाओं को चमकने का मौका मिले

Updated On: Feb 08, 2018 04:41 PM IST

Bhasha

0
त्रिपुरा में पीएम मोदी: 'त्रिपुरा ने माणिक पहन लिया है, हम  लाए HIRA

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी त्रिपुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनमुड़ा में 'भारत माता की जय' के साथ अपनी चुनावी रैली की शुरूआत की. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों को इस बात का त्रिपुरा में हो रही क्रांति का अंदाजा नहीं है. त्रिपुरा के लोग अपने हक के लिए ये लड़ाई लड़ रहे हैं.

पीएम ने कहा कि त्रिपुरा के लोग नई ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं. यहां के लोगों को रोजगार के बेहतर अवसरों की जरूरत है. हमारे देश में 51 शक्तिपीठ का हर कोई स्मरण करता है. जिसमें से एक देवी त्रिपुरा सुंदरी हैं. ये उसी का स्थान है. मैं इस धर्ती को नमन करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा ने गलत माणिक पहन लिया है. जब तक आप ये गलत माणिक नहीं उतारोगे. तब तक त्रिपुरा का भाग्य नहीं बदलेगा. और जब त्रिपुरा का भाग्य बदलेगा, तभी देश का भाग्य बदलेगा. हम HIRA लेकर आए हैं. H-Highways, I-ways, R- Roadways और A- Airways.

पीएम ने कहा कि वो त्रिपुरा में 3 T पर फोकस कर रहे हैं- Trade, Tourism और Training, ताकि यहां के युवाओं को चमकने का मौका मिले.

असम के असेंबली उपाध्यक्ष विश्वरुप भट्टाचार्य ने बताया कि प्रधानमंत्री सीमाई इलाकों के पास दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. भट्टाचार्य ने बताया कि पीएम चार्टर्ड विमान से अगरतला हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे. वहां से वे वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सिपाहीजला के सोनामुरा जाएंगे. सिपाहीजला में रंगमाटी मदरसा स्कूल में एक जनसभा रखी गई है.

पीएम की सुरक्षा के मद्देनजर यहां के दो जिलों सिपाहीजाला और उनाकोटि में भारत बांग्लादेश सीमा सील कर दी गई है. सिपाहीजला के एसपी सुदीप्त दास के मुताबिक, बीएसएफ को सीमा सील करने को कहा गया है क्योंकि वह जगह अंतरराष्ट्रीय सीमा से अधिक दूर नहीं है. दास ने कहा, ‘‘जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. अहम जगहों पर केंद्रीय और पैरामिलिटरी के फोर्स लगाए गए हैं. ’’

भट्टाचार्य ने बताया, सिपाहीजला के बाद मोदी उनाकोटि में कैलाशहर जाएंगे. वहां रामकृष्ण कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उनाकोटि के एसपी अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों से जिले में गश्ती बढ़ाने को कहा गया है. किसी भी अनहोनी को रोकने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

त्रिपुरा में 18 फरवरी को विधानसभा चुनाव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi