S M L

तीन तलाक: टीवी शो में शाजिया इल्मी पर भड़के मौलाना, मारपीट तक पहुंची नौबत

पिछले दिनों एक अनिवासी भारतीय ने अखबार में विज्ञापन के जरिए पत्नी को कथित तौर पर तलाक दे दिया था.

Updated On: Apr 06, 2017 07:27 PM IST

FP Staff

0
तीन तलाक: टीवी शो में शाजिया इल्मी पर भड़के मौलाना, मारपीट तक पहुंची नौबत

पिछले कुछ समय से तीन तलाक का मुद्दा मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बुधवार को न्यूज़18 इंडिया के शो में इस मुद्दे पर चर्चा के दौरान हाथापाई तक की नौबत आ गई.

न्यूज़18 इंडिया के बहुचर्चित डिबेट शो 'आरपार' में तीन तलाक पर बहस छिड़ी हुई थी. इसमें बीजेपी नेता शाजिया इल्मी, कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी, मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना साजिद रशीदी और मौलाना अतहर देहलवी व सामाजिक कार्यकर्ता अंबर जैदी बतौर मेहमान आए थे.

बहस में आम जनता के सवाल और जवाब को भी जगह मिल रही थी. दोनों मौलानाओं का यही कहना था कि तीन तलाक एक बार में देना गलत और उस पर बहस होनी चाहिए.

शाजिया और अंबर तीन तलाक के विरोध में अपना पक्ष रख रहे थे. इस बीच बहस के दौरान मामला इतना आगे बढ़ गया कि दोनों मौलाना डिबेट छोड़कर जाने लगे.

शाजिया इल्मी पर दोनों मौलवी इस कदर नाराज दिखे कि लग रहा था कि झगड़ा बढ़ते-बढ़ते हिंसक ना हो जाए. शाजिया इससे पहले भी तीन तलाक का मुखर विरोध करती रही हैं.

किस मामले पर बहस के दौरान हुआ विवाद

तीन तलाक से जुड़ा एक केस बुधवार को सामने आया था जिसमें एक शौहर ने अखबार में विज्ञापन देकर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था. पुलिस ने एक अनिवासी भारतीय के खिलाफ धोखाधड़ी और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है, जिसने अखबार में विज्ञापन के जरिए पत्नी को कथित तौर पर तलाक दे दिया था.

इसी केस पर बहस इतनी जोरदार हो गई कि शाजिया पर दोनों मौलना बुरी तरह भड़क गए.

साभार: न्यूज़18 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi