S M L

तीन तलाक बिल: विजय गोयल ने राज्यसभा के सभी दलों से साधा संपर्क

नई दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के निवासी गोयल ने कहा कि उन्होंने खुद देखा है कि कैसे मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक की मार झेली

Updated On: Dec 30, 2018 10:20 PM IST

Bhasha

0
तीन तलाक बिल: विजय गोयल ने राज्यसभा के सभी दलों से साधा संपर्क

राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक पेश किये जाने से एक दिन पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने उसे पारित कराने के वास्ते समर्थन के लिए सभी दलों से संपर्क साधा.

इस विधेयक को लैंगिक न्याय के लिए एक ऐतिहासिक कानून करार देते हुए संसदीय कार्य राज्यमंत्री ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं आशाभरी निगाहों से राज्यसभा की ओर देख रही हैं.

गोयल ने यहां कहा, 'यही बिल्कुल सही समय है कि हम अपनी मुस्लिम बहनों के लिए इंसाफ सुनिश्चित करें. वे तीन तलाक की अमानवीय प्रथा के कारण इतनी अधिक पीड़ा से गुजरी हैं.'

नई दिल्ली के चांदनी चौक इलाके के निवासी गोयल ने कहा कि उन्होंने खुद देखा है कि कैसे मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक की मार झेली.

मंत्री ने कहा कि उन्होंने सभी दलों खासकर विपक्ष के दलों से संपर्क साधा है और उनसे इस विधेयक को पारित करने में उनका समर्थन मांगा.

मुसलमानों के बीच प्रचलित तत्काल तलाक की इस प्रथा को अपराध की श्रेणी में लाने से संबंधित इस विवादास्पद विधेयक को सोमवार को राज्यसभा में पेश किया जाने वाला है. कांग्रेस ने कहा है कि वह इसे वर्तमान स्वरुप में नहीं पारित होने देगी.

ऊपरी सदन में बहुमत की कमी से जूझ रही भाजपा ने व्हिप जारी कर अपने सभी सदस्यों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi