S M L

तीन तलाक और राम मंदिर जैसे मुद्दे पहुंचा सकते हैं NDA को नुकसान: चिराग पासवान

पासवान ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर और तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे, इससे गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है’

Updated On: Jan 05, 2019 08:16 PM IST

Bhasha

0
तीन तलाक और राम मंदिर जैसे मुद्दे पहुंचा सकते हैं NDA को नुकसान: चिराग पासवान

बिहार में बीजेपी की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने लोकसभा चुनावों से पहले उठाए जा रहे राम मंदिर निर्माण और तीन तलाक जैसे विवादित मुद्दों को नामंजूर कर दिया है. साथ ही पार्टी ने आशंका जताई है कि एनडीए को विकास के मुद्दे से भटकने का नुकसान हो सकता है.

एलजेपी संसदीय दल के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शेखपुरा जिले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह टिप्पणी की. चिराग की लोकसभा सीट जमुई का एक हिस्सा शेखपुरा जिले में भी आता है.

उन्होंने कहा, ‘एनडीए के लिए विकास ही चुनावी मुद्दा होना चाहिए. मुझे यकीन है कि इससे गठबंधन को बिहार की 40 सीटों में से 35 जीतने में मदद मिलेगी. मुझे उम्मीद है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़ा जाएगा और राम मंदिर और तीन तलाक जैसे मुद्दे किनारे रखे जाएंगे. इससे गठबंधन की संभावनाओं को नुकसान हो सकता है.’

पहले भी उठा चुके हैं ये मुद्दा

केंद्रीय मंत्री और एलजेपी के संस्थापक अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने पिछले महीने उस वक्त भी ऐसी टिप्पणियां की थी जब बीजेपी को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था.

चिराग ने यह टिप्पणियां ऐसे समय में की हैं जब तीन तलाक के मुद्दे पर संसद में हंगामा हो रहा है. वहीं, राज्य में बीजेपी की एक अन्य सहयोगी जेडीयू ने राज्यसभा में तीन तलाक संबंधी विधेयक पर वोटिंग की स्थिति में विधेयक के पक्ष में वोट डालने से इनकार कर दिया है. जेडीयू ने लोकसभा में भी इस विधेयक पर वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi