S M L

प. बंगाल: BJP की रैली स्थल को TMC ने गोबर-गंगाजल से किया शुद्ध

टीएमसी नेता पंकज घोष का कहना है कि यह शुद्धिकरण इसलिए जरूरी था क्योंकि बीजेपी ने शनिवार को यहीं से सांप्रदायिक संदेश दिए थे

Updated On: Dec 09, 2018 10:20 AM IST

FP Staff

0
प. बंगाल: BJP की रैली स्थल को TMC ने गोबर-गंगाजल से किया शुद्ध

शनिवार को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में बीजेपी की हुई रैली के बाद आज यानी रविवार को तृणामूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने रैली स्थल का शुद्धिकरण किया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार टीएमसी नेता पंकज घोष ने कहा कि यह शुद्धिकरण इसलिए जरूरी था क्योंकि बीजेपी ने कल (शनिवार) यहीं से सांप्रदायिक संदेश दिया था. यह भगवान मदनमोहन की धरती है, इसी वजह से हिंदू रीति रिवाजों को मानते हुए हमने इसका शुद्धिकरण कर दिया. कार्यकर्ताओं ने गोबर और गंगाजल से पूरे मैदान को साफ किया.

दरअसल बीजेपी कूचबिहार से रथ यात्रा निकालना चाहती थी, लेकिन कलकत्ता हाईकोर्ट ने इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया था. बाद में डिविजन बेंच ने उसे रद्द कर दिया और रथ यात्रा करने की तारीख को बढ़ा दिया.

अमित शाह ने रथ यात्रा नहीं निकालने देने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कही बात 

इसके बावजूद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कूचबिहार पहुंचे और प्रेस कांफ्रेस बुलाकर वो सारी बातें कह डालीं जो वो रथ यात्रा निकालकर करने वाले थे. इस दौरान यहां शाह को सुनने लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुटी थी.

अमित शाह ने राज्य की ममता सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'मैं ममता जी को सलाह देता हूं ऐसी यात्राओं को रोकेंगी तो बंगाल की जनता का आपके प्रति गुस्सा बढ़ेगा. यह तीनों यात्रा निश्चित तौर पर होगी. मैं ही जाऊंगा यात्रा शुरू करने. हम इसके लिए ईंट से ईंट बजा देंगे. अब बंगाल की जनता परिवर्तन के लिए तैयार है.'

बता दें कि बीजेपी राज्य में 3 रैलियां करने वाली है. पार्टी के बनाए कार्यक्रम के अनुसार 7 दिसंबर को कूचबिहार, 9 दिसंबर को दक्षिण 24 परगना जिले और 14 दिसंबर को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर से रथयात्रा निकलने वाली थी.

इस रथ यात्रा के दौरान ही 'लोकतंत्र बचाओ रैली' भी होने वाली थी. रथ यात्रा पश्चिम बंगाल की 24 जिलों से गुजरते हुए 40 दिन में सभी 294 विधानसभाओं को कवर करती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi