S M L

विकास के नाम पर पेड़ कटाई के खिलाफ दिल्लीवालों ने निकाला मार्च

दक्षिण दिल्ली की 7 कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए करीब 14,000 पेड़ों की कटाई की जानी थी लेकिन हाईकोर्ट ने सुनवाई के बाद 4 जुलाई तक इसपर प्रतिबंध लगा दिया था

Updated On: Jul 01, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
विकास के नाम पर पेड़ कटाई के खिलाफ दिल्लीवालों ने निकाला मार्च

विकास के नाम पर राजधानी दिल्ली में पेड़ों की कटाई को लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. सफदरजंग इलाके में लोगों ने रविवार को प्रोटेस्ट मार्च निकालकर इसका विरोध किया.

Residents of #Delhi's Safdarjung area hold protest march against felling of trees for re-development of seven South Delhi colonies. pic.twitter.com/iU4dJYuDka

बता दें कि दक्षिणी दिल्ली में निर्मित होने वाले 7 कॉलोनियों के पुनर्विकास के लिए करीब 14,000 पेड़ों की कटाई की जानी थी. लेकिन इस फैसले के खिलाफ इतने बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुए कि एनबीसीसी और सीपीडब्ल्यूडी ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस बात पर सहमती जता दी कि आने वाली चार जुलाई तक पेड़ों की कटाई नहीं होगी. इसके बावजूद पेड़ों की कटाई जारी है.

कुछ दिनों पूर्व ही नेताजी नगर में भी दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद पेड़ों की कटाई हो रही थी. जिसके बाद जब एक पर्यावरण कार्यकर्ता ने दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन से शिकायत की तो मंत्री ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दे दिए.

इसके बावजूद इस घटना का कोई खास असर नहीं दिखता. अभी भी कोर्ट के फैसले पर काली पट्टी लगाकर पेड़ कटवाएं जा रहे हैं और लोग हर बार की तरह सड़क पर उतर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi