S M L

राजभवन के बाहर शपथ लेने वाले नगालैंड के पहले मुख्यमंत्री होंगे रियो

नगालैंड में नवनिर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो बुधवार को कोहिमा लोकल ग्राउंड में शपथ लेंगे.

Updated On: Mar 07, 2018 07:52 PM IST

Bhasha

0
राजभवन के बाहर शपथ लेने वाले नगालैंड के पहले मुख्यमंत्री होंगे रियो

नगालैंड में नवनिर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो बुधवार को कोहिमा लोकल ग्राउंड में शपथ लेंगे. यह पहला मौका होगा जब नगालैंड में मुख्यमंत्री और उनके सहयोगी इस तरह से सार्वजनिक रूप से शपथ ग्रहण करेंगे.

शपथ- ग्रहण समारोह का स्थल इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि एक दिसंबर 1963 को यहीं से तत्कालीन राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने नगालैंड राज्य के गठन की घोषणा की थी. नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के साथ मिलकर इस पूर्वोत्तर राज्य की सत्ता संभालने जा रही है. गठबंधन ने एनडीपीपी के वरिष्ठ नेता नेफ्यू रियो को मुख्यमंत्री चुना है.

राज्यपाल पी बी आचार्य, रियो तथा 11 मंत्रियों को मैदान के मुख्य मंच से पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. यह जानकारी मंगलवार को आधिकारिक सूत्रों ने दी.

सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने सूचना और जनसंपर्क विभाग के माध्यम से अखबारों में विज्ञापन जारी कर राज्य की जनता को शपथ- ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है. अभी तक राज्य में शपथ-ग्रहण समारोह इतने बड़े स्तर पर आयोजित नहीं होता था और राज भवन के दरबार हॉल में मुख्यमंत्री तथा मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई जाती थी जिसमें वीवीआईपी, वीआईपी और शीर्ष नौकरशाह ही उपस्थित रहते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi