S M L

कांग्रेस महासचिवों के साथ राहुल गांधी की अहम बैठक शुरू

गुजरात चुनाव और राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी को देखते हुए माना जा रहा है कि यह अहम मुलाकात होनेवाली है

Updated On: Oct 30, 2017 12:04 PM IST

FP Staff

0
कांग्रेस महासचिवों के साथ राहुल गांधी की अहम बैठक शुरू

कांग्रेस के महासचिवों के दल की सोमवार को दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात हो रही है. गुजरात चुनाव और राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के कयासों को देखते हुए माना जा रहा है कि यह अहम मुलाकात होनेवाली है.

इसके साथ ही पार्टी की एक और बैठक 12 बजे होने जा रही है. इसमें मुख्य तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी होंगे. बैठक में जीएसटी पर चर्चा होने वाली है. आठ नवंबर को विपक्ष की ओर से देशभर में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होने जा रहा है. ऐसे में विरोध प्रदर्शन की रणनीति क्या हो, पार्टी इसपर विचार करेगी.

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक नोटबंदी के एक साल होने जा रहा है. इसके बाद का परिणाम क्या है, जनता को इस वक्त नोटबंदी की वजह से क्या-क्या परेशानी हो रही है. सरकार को इसके अलावा किन मुद्दों पर घेरा जा सकता है.

हार्दिक पटेल के आरक्षण की मांग पर कांग्रेस से अपना पक्ष रखने की बात कहने के बाद की स्थिति पर भी गंभीर रूप से चर्चा होने की संभावना है. क्योंकि इसके बाद ही गुजरात में पाटीदार समुदाय का समर्थन कांग्रेस हो हासिल हो सकता है.

इसके साथ ही गुजरात सहित पांच अन्य प्रदेशों में चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अपना घोषणापत्र भी जारी करने जा रही है. इस बैठक में इसपर भी अंतिम मुहर लग सकती है.

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है को बैठक में कौन-कौन शामिल होने जा रहे हैं. चिदंबरम के बयान के बाद के राजनीतिक हालात पर भी अपना स्टैंड साफ करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi