S M L

2019 में BJP को हराने के लिए 1 करोड़ 'बूथ सहयोगी' बनाएगी कांग्रेस

एआईसीसी के नेता जेडी सीलम ने कहा, 'पार्टी ने तय किया है कि हर बूथ पर 10 'बूथ सहयोगी' जोड़े जाएंगे. देश में करीब 10 लाख बूथ हैं और इस लिहाज से हमें एक करोड़ बूथ सहयोगी बनाने हैं'

Updated On: Sep 16, 2018 01:57 PM IST

Bhasha

0
2019 में BJP को हराने के लिए 1 करोड़ 'बूथ सहयोगी' बनाएगी कांग्रेस
Loading...

2019 के लोकसभा चुनाव में पूरी मजबूती के साथ उतरने के मकसद से कांग्रेस ने आने वाले कुछ महीनों के भीतर देश भर में एक करोड़ 'बूथ सहयोगियों' की फौज खड़ी करने का टारगेट रखा है.

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से स्वीकृत कार्य योजना के तहत संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने 13 सितंबर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों को पत्र भेजकर कहा है कि वो हर बूथ पर कम से 10 'बूथ सहयोगी' बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में जुट जाएं.

गहलोत ने कहा कि वो जिला और ब्लॉक इकाइयों के साथ मिलकर 'बूथ सहयोगी' बनाएं और हर 'बूथ सहयोगी' को 20-25 घरों से संपर्क साधने की जिम्मेदारी भी सौंपें.

पार्टी के हाईलेवल सूत्रों सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा पर रहने के दौरान 6 सितंबर को गहलोत और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों और कोषाध्यक्षों के साथ जो बैठक की थी उसमें एक प्रमुख फैसला 'बूथ सहयोगियों' की फौज तैयार करने की भी था. कैलाश यात्रा के लौटने के बाद राहुल गांधी ने इस योजना को मंजूरी प्रदान की.

अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) जेडी सीलम ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, 'पार्टी ने यह तय किया है कि हर बूथ पर 10 'बूथ सहयोगी' जोड़े जाएंगे. देश में करीब 10 लाख बूथ हैं और इस लिहाज से हमें एक करोड़ बूथ सहयोगी बनाने हैं.'

उन्होंने कहा कि 'हमारी कोशिश है कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले बूथ सहयोगी बनाने का लक्ष्य हासिल कर लें.’

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi