S M L

'दीदी' को झटका: सांसद मुकुल रॉय ने TMC छोड़ने की घोषणा की

टीएमसी ने मुकुल रॉय से फौरन अपना इस्तीफा देने को कहा है. साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए 6 साल से उन्हें पार्टी के लिए बर्खास्त कर दिया है

Updated On: Sep 25, 2017 02:45 PM IST

FP Staff

0
'दीदी' को झटका: सांसद मुकुल रॉय ने TMC छोड़ने की घोषणा की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की मुखिया ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है. उनकी पार्टी के सीनियर लीडर और सांसद मुकल रॉय ने पार्टी और राज्य सभा से इस्तीफा देने की घोषणा कर सबको चौंका दिया है.

मुकुल रॉय ने सोमवार को घोषणा की है कि वह दुर्गापूजा के बाद पार्टी और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे. रॉय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दुर्गा पूजा के बाद अपने इस्तीफा देने की वजह का खुलासा करेंगे. उन्होंने कहा, 'मैं बहुत दुखी मन से घोषणा कर रहा हूं कि मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा. दुर्गा पूजा के बाद मैं इस्तीफे की औपचारिक घोषणा करूंगा.'

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तणमूल कांग्रेस ने पिछले हफ्ते मुकुल रॉय को बीजेपी से नजदीकी बढ़ाए जाने की खबरों के बीच फटकार लगाई थी. पार्टी की ओर से कहा गया था कि वह उन पर कड़ी नजर रख रही है.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह बीजेपी में जाएंगे? मुकुल रॉय ने कहा, जो भी मुझे कहना है वह मैं दुर्गा पूजा के बाद कहूंगा, लेकिन मैं यह जिक्र करना चाहूंगा कि बंगाल के लोग दुर्गा पूजा के दौरान राजनीतिक विवाद पसंद नहीं करते.

टीएमसी ने पलटवार करते हुए मुकुल रॉय से फौरन अपना इस्तीफा देने को कहा है. पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 साल से पार्टी के लिए बर्खास्त कर दिया है.

तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के बाद मुकुल रॉय पार्टी के सबसे बड़ा चेहरा थे. समझा जा रहा है कि पिछले कुछ समय से दोनों नेताओं के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था. पिछले दिनों मुकुल रॉय को पार्लियामेंट की स्टैंडिंग कमिटी के अध्यक्ष (ट्रांसपोर्ट और टूरिज्म) पद से हटा दिया गया था. उनकी जगह राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन को यह जिम्मेदारी दी गई थी.

मुकुल रॉय को पहले ही राज्यसभा में टीएमसी के नेता पद से हटाया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi