S M L

प्रशासनिक कार्यों में व्यर्थ होता है ज्यादातर कर्मचारियों का समय: सर्वेक्षण

31 जुलाई से नौ अगस्त के बीच हुए इस सर्वेक्षण में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, मैक्सिको और ब्रिटेन के 2,800 कर्मचारियों से बात की गई

Updated On: Sep 16, 2018 10:18 PM IST

Bhasha

0
प्रशासनिक कार्यों में व्यर्थ होता है ज्यादातर कर्मचारियों का समय: सर्वेक्षण

एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कर्मचारियों का ज्यादातर समय प्राशासनिक कार्यों और उनसे असंबद्ध दूसरे कार्यों में व्यर्थ होता है. क्रोनोस इनकॉरपोरेटेड सर्वेक्षण के अनुसार, 86 प्रतिशत लोगों का मानना है कि वे रोजाना ऐसे कामों में समय बर्बाद करते हैं जो उनके मूल काम से संबंधित नहीं होता. 41 प्रतिशत कर्मचारी हर रोज इन कार्यों में एक घंटे से अधिक समय व्यर्थ करते हैं.

31 जुलाई से नौ अगस्त के बीच हुए इस सर्वेक्षण में ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, मैक्सिको और ब्रिटेन के 2,800 कर्मचारियों से बात की गई. सर्वे में खुलासा हुआ कि 40 प्रतिशत कर्मचारी प्रशासनिक कार्यों में हर दिन एक घंटे से अधिक समय खराब करते हैं और उनके इन कार्यों से उनके संगठन का कोई लाभ नही होता है.

इसके अलावा 42 प्रतिशत लोगों ने सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाना, 35 प्रतिशत लोगों ने प्रशासनिक कार्यों, 33 प्रतिशत लोगों ने नियमित श्रम तथा 31 प्रतिशत लोगों ने ई मेल का जवाब देने को रोजाना समय व्यर्थ करने वाली गतिविधियां माना.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi