S M L

जो 70 सालों में नहीं हुआ वो हमने 3 साल में कर दियाः केजरीवाल

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए केजरीवाल ने यह दावा किया

Updated On: Feb 14, 2018 03:04 PM IST

FP Staff

0
जो 70 सालों में नहीं हुआ वो हमने 3 साल में कर दियाः केजरीवाल

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने तीन साल पूरे कर लिए हैं. तीन साल पूरा होने के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य, स्कूली शिक्षा स्तर में सुधार, किफायती बिजली, और किसानों के लिए किए कार्यों का खासा जिक्र किया.

उन्होंने स्वास्थ्य क्षेत्र में किए गए दिल्ली सरकार के काम को सबसे खास बताया और कहा कि इस क्षेत्र में जो काम 70 सालों में नहीं हुआ वो हमारी सरकार में महज तीन साल में पूरा हो गया.

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 164 मोहल्ला क्लिनिक तैयार हो चुके हैं और 786 बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 10 हजार बेड्स थे. हम इस साल के अंत तक इसे 13 हजार कर देंगे. ऐसे ही कार्य अगले साल भी चलता रहेगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने सड़क हादसों में घायल लोगों को मुफ्त में इलाज की सुविधा शुरू की है. कोई भी हादसा हो तो पास के सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में ले जाइए. इलाज का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी.

सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में दवा, जांच और सर्जरी

केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली देश का पहला राज्य है जहां सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज, दवा, जांच और सर्जरी की सुविधा उपलब्ध है. उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी अस्पतालों में भीड़ के कारण हमने प्राइवेट में भी जांच कराने की सुविधा दी है. इस काम के लिए आए खर्च का वहन भी दिल्ली सरकार करेगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन वादों के साथ हम सत्ता में आए थे उसे हरसंभव तरीके से पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. सरकार का एकदएक पैसा जनता के हित और विकास में खर्च हो रहा है.

उन्होंने कहा कि हमने तीन साल में एक बार भी बिजली का दाम नहीं बढ़ाया बल्कि सत्ता में आते ही उसे आधा कर दिया.

2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में 67 सीट जीत कर सत्ता में वापसी की थी. 14 फरवरी 2015 को केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद का शपथ लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi