S M L

न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे की वजह से ये ट्रेनें हुईं रद्द, जानिए अपडेट्स

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस और प्रयाग बरेली यात्री ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है

Updated On: Oct 10, 2018 01:49 PM IST

Bhasha

0
न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे की वजह से ये ट्रेनें हुईं रद्द, जानिए अपडेट्स

रायबरेली के पास बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण रेल यातायात बाधित हो गया और उत्तर रेलवे ने पांच ट्रेनें पूर्ण या आंशित रूप से रद्द कर दीं जबकि नौ अन्य ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया.

उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस और प्रयाग बरेली यात्री ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. वहीं लखनऊ इलाहाबाद गंगा गोमती एक्सप्रेस, लखनऊ प्रयाग इंटरसिटी एक्सप्रेस और कानपुर प्रतापगढ़ एक्सप्रेस को पूरी तरह रद्द कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि जिन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है प्रतापगढ़ कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस, सहारनपुर इलाहाबाद नौचंदी एक्सप्रेस, दिल्ली प्रतापगढ़ पदमावत एक्सप्रेस, देहरादून वाराणसी एक्सप्रेस, भोपाल प्रतापगढ़ एक्सप्रेस, संगरौली बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस, अमृतसर हावड़ा मेल, वाराणसी देहरादून एक्सप्रेस और इलाहाबाद लखनऊ गंगा गोमती एक्सप्रेस शामिल हैं.

रेलवे अधिकारियों के अनुसार पटरियों पर से डिब्बे हटाने और राहत बचाव का काम जारी है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तकनीकी कर्मचारियों की टीम भी घटनास्थल पर काम कर रही है. रेलवे अधिकारी अभी यह नहीं बता पा रहे हैं कि रेल यातायात कितनी देर में सामान्य हो पाएगा.

गौरतलब है कि बुधवार सुबह करीब छह बजे रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के पास मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही फरक्का एक्सप्रेस 14003 ट्रेन के इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में सात यात्रियों की मौत हो गई और करीब 35 यात्री घायल हो गए हैं. घायलों में से नौ की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi