S M L

मैं फिर कहता हूं मुझमें पीएम बनने की क्षमता नहीं: नीतीश कुमार

नीतीश ने कहा, 2019 के लिए विपक्ष को वैकल्पिक एजेंडा पेश करना चाहिए.

Updated On: Jul 03, 2017 12:51 PM IST

FP Staff

0
मैं फिर कहता हूं मुझमें पीएम बनने की क्षमता नहीं: नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर लगाए आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार सीएम द्वारा एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किए जाने के बाद से महागठबंधन में टूट की खबरें सामने आ रहीं थीं. इस पर नीतीश ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि बिहार में महागठबंधन अटूट है.

उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों का विचार अलग है. 2019 के लिए विपक्ष को वैकल्पिक एजेंडा पेश करना चाहिए. नीतीश ने कहा कि मैंने राहुल गांधी से कहा था कि कांग्रेस बड़ी पार्टी है विपक्ष को बुलाकर एजेंडा तय किया जाना चाहिए.

साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव का हद से ज्यादा राजनीतिकरण कर के असल मुद्दों को पीछे किया गया, असल मुद्दा किसान का है लेकिन उस पर चर्चा नहीं होती.

इसके अलावा नीतीश ने खुद को 2019 लोकसभा चुनाव में विपक्ष का चेहरा बताने से भी इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं 2019 के लिए विपक्ष का चेहरा नहीं हूं, ये बात मैं पहले भी कह चुका हूं. पीएम बनने की न मेरी महत्वाकांक्षा है न मेरी इच्छा है. हम लोग छोटे दल हैं. हम ऐसी इच्छा किस आधार पर रखें.

वहीं जीएसटी के विशेष सत्र में न शामिल होने को लेकर पूछे गए सवाल पर नीतीश ने कहा कि जब कोई निमंत्रण ही नहीं मिला फिर शामिल होने और न होने का सवाल ही क्यों. अगर न्योता मिलता तब तो आता.

27 अगस्त को आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव बिहार में महा रैली करने वाले हैं. इस रैली में शामिल होने को लेकर नीतीश ने कहा कि अभी अनौपचारिक ढंग से रैली में शामिल होने का निमंत्रण मिला है और उम्मीद है कि जल्द ही आधिकारिक निमंत्रण भी मिल जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi