S M L

प्रधानमंत्री पद के लिए 2019 में कोई वैकेंसी नहीं है : रामविलास

बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की प्रदेश में सत्तासीन नीतीश कुमार की पार्टी JDU की मांग के बारे में पूछे जाने पर पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी की भी यही मांग है

Updated On: May 13, 2018 07:58 PM IST

Bhasha

0
प्रधानमंत्री पद के लिए 2019 में कोई वैकेंसी नहीं है : रामविलास

केंद्रीय मंत्री और LJP प्रमुख रामविलास पासवान ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में NDA को बहुमत मिलने का दावा करते हुए रविवार को कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई वैकेंसी नहीं है और नरेंद्र मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे.

पत्रकारों से बातचीत में पासवान ने दावा किया कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में NDA को बहुमत हासिल होगा और इसकी ही सरकार बनेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुमत आने पर प्रधानमंत्री बनने के बयान के बारे में पासवान ने कहा कि इस पद के लिए 2019 में वैकेंसी ही नहीं है, ऐसे में वे प्रधानमंत्री कैसे बन पाएंगे.

पासवान ने कहा कि NDA में एकमात्रा उम्मीदवार नरेंद्र मोदी जी हैं पर विपक्ष की तरफ से राहुल गांधी हैं, कहीं त्रिणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडु एवं टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव का नाम भी चल रहा है . गुप्त रूप से शरद पवार के लिए भी लामबंदी की जा रही है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा अंत में देश की जनता इसी निर्णय पर पहुंचेगी कि प्रधानमंत्री पद पर आसीन मोदी जी ठीक ढंग से काम कर रहे हैं, देश का नाम रौशन कर रहे हैं इसलिए NDA के पक्ष में अपना मत दिया जाए.

बिहार को विशेष दर्जा दिए जाने की प्रदेश में सत्तासीन नीतीश कुमार की पार्टी JDU की मांग के बारे में पूछे जाने पर पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी की भी यही मांग है.

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करीब पिछले दस सालों से इस आशय की मांग कर रहे हैं पर इसमें कुछ कठिनायां हैं . आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडु ने केंद्र में सत्तासीन NDA सरकार से समर्थन वापस लिये जाने के समय ही उनसे कहा गया था कि एक उनका ही राज्य नहीं है . जब विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की बात आएगी तो उसके लिए एक मापदंड बना हुआ है . विशेष राज्य का दर्जा दिए बिना आर्थिक सहायता केंद्र सरकार की तरफ से की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi