S M L

शिलांग में किसी गुरुद्वारे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा : रिजिजू

परेशानी तब बढ़ गई जब सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई कि कर्मचारी की मौत हो गई

Updated On: Jun 03, 2018 08:06 PM IST

Bhasha

0
शिलांग में किसी गुरुद्वारे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा : रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को कहा कि मेघालय में सिख समुदाय के किसी गुरुद्वारे या अन्य संस्थाओं को कोई क्षति नहीं पहुंची है. वहां, बस चालकों और स्थानीय लोगों के बीच संघर्ष हुआ था.

रिजिजू की टिप्पणी शिलांग में गुरुवार को हिंसा के मद्देनजर आई है. वहां शुक्रवार को तड़के 14 इलाकों में एक दिन का कर्फ्यू और प्रदेश की राजधानी के समूचे इलाके में रात का कर्फ्यू लगाया गया था.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा , ‘अफवाह फैलाने वालों और परेशानी खड़ी करने वालों से सावधान रहें. मेघालय में सिख समुदाय के किसी गुरुद्वारे या अन्य संस्थानों को क्षति नहीं पहुंची है.’

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि शिलांग में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है और राज्य सरकार बेहद सतर्क है और मामले का समाधान कर रही है. सेना ने हिंसा के बाद विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च किया था.

पहाड़ी नगरी में पंजाबी लाइन निवासियों और खासी समुदाय से जुड़े राज्य सरकार के बस के कर्मचारियों के बीच संघर्ष हुआ था. इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. यह हिंसा तब हुई थी जब बस के एक कर्मचारी पर कथित तौर पर गुरुवार को दोपहर इलाके के निवासियों के एक समूह ने हमला किया.

परेशानी तब बढ़ गई जब सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई कि कर्मचारी की मौत हो गई. उसके बाद बस चालकों का समूह पंजाबी लाइन क्षेत्र में जमा हो गया. पुलिस को उन्हें तितर-बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले दागने पड़े.

घायल हुए बस कर्मी और तीन अन्य को अस्पताल ले जाया गया था , जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया. शिलांग में शुक्रवार और शनिवार को हिंसा हुई थी. चार स्थानीय लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi