S M L

राजनाथ सिंह से लेकर रजिस्ट्रार जनरल तक को नहीं पता कि NRC पर करना क्या है: गोगोई

गोगोई ने कहा कि बीजेपी एनआरसी के माध्यम से राजनीति करना चाहती है. यही कारण है कि पार्टी इस मुद्दे को और भुना रही है. यह साफ है कि जिस उद्देश्य से एनआरसी लागू करने की बात हो रही थी, वो विफल हो गया है

Updated On: Aug 27, 2018 09:34 AM IST

Bhasha

0
राजनाथ सिंह से लेकर रजिस्ट्रार जनरल तक को नहीं पता कि NRC पर करना क्या है: गोगोई
Loading...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने एनआरसी के अनुचित कार्यान्वन के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है. गोगोई ने कहा कि बीजेपी एनआरसी के माध्यम से राजनीति करना चाहती है. यही कारण है कि पार्टी इस मुद्दे को और भुना रही है. यह साफ है कि जिस उद्देश्य से एनआरसी लागू करने की बात हो रही थी, वो विफल हो गया है.

30 जुलाई को जारी हुई एनआरसी की फाइनल ड्राफ्ट में 40 लाख लोगों का नाम नहीं है. ऐसे में बीजेपी ने अपने ही देश के लोगों का भविष्य दांव पर लगा दिया है.

संवाददाताओं से हुई बातचीत में गोगोई ने कहा, राष्ट्रीय नागरिक पंजीयण का उद्देश्य तो ‘विदेशियों’ की पहचान करने के साथ ही साथ पूरे देश में लागू करना था, लेकिन मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी सरकार इसे पूरे देश में लागू नहीं कर सकती.

बता दें कि गगोई कांग्रेस के शोध विभाग द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह से लेकर इंडिया के रजिस्ट्रार जनरल तक को नहीं पता है कि करना क्या है? इसलिए शायद यह दुविधा बनी हुई है और सरकार इसे ठीक तरह से लागू करने में हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है.

वहीं गोगोई ने मांग कि एनआरसी को जल्द से जल्द पूरे देश में लागू किया जाए.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi