S M L

ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य पर सवालः व्हाइट हाउस ने बताया शर्मनाक

माइकल वोल्फ की आगामी किताब ‘फायर ऐंड फ्यूरी’ में ट्रंप को राष्ट्रपति का कामकाज संभालने के लिहाज से मानसिक तौर पर अयोग्य बताया गया है

Bhasha Updated On: Jan 05, 2018 01:32 PM IST

0
ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य पर सवालः व्हाइट हाउस ने बताया शर्मनाक

व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बेहद मजबूत और बढ़िया नेता हैं और उनके मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाना हास्यास्पद तथा शर्मनाक है.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सेंडर्स ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, ‘यह अपमानजनक और हास्यास्पद है. अगर वह अस्वस्थ होते तो शायद उस स्थान पर नहीं होते और रिपब्लिकन पार्टी के अब तक के सबसे योग्य उम्मीदवारों के समूहों को पछाड़ नहीं पाते.’

नए वर्ष में ट्रंप ने कुछ ट्वीट किए थे, जिन्हे देखते हुए उनके मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कई खबरें आई थी. सारा उन्हीं खबरों से संबंधित सवाल के जवाब दे रही थीं.

माइकल वोल्फ की किताब में ट्रंप को मानसिक तौर पर कमजोर बताया है 

माइकल वोल्फ की आगामी किताब ‘फायर ऐंड फ्यूरी’ में ट्रंप को राष्ट्रपति का कामकाज संभालने के लिहाज से मानसिक तौर पर अयोग्य बताया गया है. इसे सारा ने हास्यास्पद बताया.

इस किताब के अंश न्यूयॉर्क पत्रिका में ‘डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते थे’ शीर्षक से प्रकाशित हुए हैं. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने इन्हें खारिज किया है.

वॉल्फ के मुताबिक, व्हाइट हाउस में प्रवेश करने के बाद ट्रंप को कामकाज के बारे में बहुत कम पता था. लेखक ने दावा किया कि ट्रंप को सुझाव देना सबसे ज्यादा जटिल था. ट्रंप के राष्ट्रपति के कामकाज का मुख्य मुद्दा यह था कि वे अपनी विशेषज्ञता पर विश्वास करते थे चाहे वह विचार कितना ही अप्रासंगिक या तुच्छ ही क्यों ना हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi