S M L

इकोनॉमिक सर्वे 2018: राहुल ने कहा डोंट वरी, बी हैप्पी

राहुल गांधी ने कहा नौकरी की स्थिति खराब, खेती बदहाल, उद्योग चौपट, जीडीपी ग्रोथ नीचे. भला यह कैसा इकॉनोमिक सर्वे है यह

Updated On: Jan 29, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
इकोनॉमिक सर्वे 2018: राहुल ने कहा डोंट वरी, बी हैप्पी

इकोनॉमिक सर्वे 2018 जारी कर दिया गया है. एनडीए सरकार जहां इसे उत्साहित करनेवाली बता रही है, वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज सकते हुए कहा कि नौकरी की स्थिति खराब, खेती बदहाल, उद्योग चौपट, जीडीपी ग्रोथ नीचे. भला यह कैसा इकोनॉमिक सर्वे है यह. राहुल ने अंत में अमेरिकी गायक बॉबी मैकफेरिन का एक गाना डोंट वरी, बी हैप्पी पोस्ट किया है.

वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बारी-बारी से दस ट्वीट करते हुए इकॉनोमिक सर्वे को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा केवल हवा हवाई है. हाल यह है कि अभी तक देशभर में हर साल 20 लाख बच्चियां गायब हो रही है.

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत कुल 161 जिलों के लिए मात्र 200 करोड़ रुपए का बजट पास किया गया है. यानी एक जिले के हिस्से 1.27 करोड़ रुपए ही आना है.

उन्होंने तेल की बढ़ती-घटती कीमतों पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार 5.9 लाख करोड़ रुपए (सितंबर 2017 तक) के लाभ के लिए सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी एंड टैक्स की ओर से लगाए गए लाभ का उपयोग करने में नाकाम रही है. आम लोग को इसका लाभ देने में पूरी तरह नाकाम रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi