S M L

देश के संसाधन का इस्तेमाल बुनियादी सुविधा सुधारने के लिए किया जाना चाहिए: आप

आम आदमी पार्टी ने देश में ऊंची-ऊंची प्रतिमा लगाने की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा करने की बजाय देश के संसाधनों का इस्तेमाल शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी स्थिति को सुधारने के लिए किया जाना चाहिए

Updated On: Nov 03, 2018 05:34 PM IST

Bhasha

0
देश के संसाधन का इस्तेमाल बुनियादी सुविधा सुधारने के लिए किया जाना चाहिए: आप
Loading...

आम आदमी पार्टी ने देश में ऊंची-ऊंची प्रतिमा लगाने की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा करने की बजाय देश के संसाधनों का इस्तेमाल शिक्षा, स्वास्थ्य और बेरोजगारी स्थिति को सुधारने के लिए किया जाना चाहिए.

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुजरात में सरदार वल्लभ भाई पटेल की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा की स्थापना के बारे में कहा, शिवाजी की 206 मीटर की प्रतिमा बनने जा रही है. कल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (आदित्यनाथ) जी ने प्रभु श्री राम जी की 151 मीटर की प्रतिमा प्रस्तावित किया है.

उन्होंने कहा कि प्रतिमा स्थापित होने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है. गरीबी, भुखमरी, अशिक्षा, कुपोषण, बेरोजगारी, और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर राजनीति होनी चाहिए. यह ‘मूर्ति-मूर्ति खेलो और जनता का वोट ले लो’ कि राजनीति बंद होनी चाहिए.

सोशल मीडिया पर चले #MeToo अभियान के तहत अनेक महिला पत्रकारों द्वारा पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ लगाए गए यौन प्रताड़ना के आरोपों पर सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी का यह मानना है कि इस प्रकार की दरिंदगी की सोच रखने वाले, लोगों को जेल में होना चाहिए. अकबर मध्यप्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं.

यहां 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में आप भी सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने जोर देकर कहा कि प्रदेश में आप की अच्छी संभावनाएं हैं. सत्तारूढ़ बीजेपी का विकल्प कांग्रेस नहीं है. सिंह ने कहा, यदि आप मध्य प्रदेश की सत्ता में आती है तो यहां बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य के मसलों पर दिल्ली जैसा मॉडल लागू करेगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi