S M L

उमर अब्दुल्ला का तंज- अब 'द इनसेंसिटिव प्राइम मिनिस्टर' मूवी के लिए नहीं कर सकता इंतजार

पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए तंज कसा है

Updated On: Dec 28, 2018 06:10 PM IST

FP Staff

0
उमर अब्दुल्ला का तंज- अब 'द इनसेंसिटिव प्राइम मिनिस्टर' मूवी के लिए नहीं कर सकता इंतजार

अनुपम खेर स्टारर 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' मूवी पर लगातार हंगामा बढ़ता जा रहा है. इस मुद्दे पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए तंज कसा है.

उन्होंने कहा, ' मैं उस पल के लिए अब इंतजार नहीं कर सकता जब वे 'द इनसेंसिटिव प्राइम मिनिस्टर' मूवी बनाएंगे. यह एक्सीडेंटल होने से बहुत बुरा है.' गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू की लिखी किताब के आधार पर 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' मूवी को बनाया गया है लेकिन फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही अब तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप लगाए जा रहे हैं.

गुरुवार को फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था. इसमें मनमोहन सिंह को 2014 के आम चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी राजनीति का शिकार होते दिखाया गया है. 2014 के आम चुनावों में कांग्रेस को अब तक की सबसे सीटें मिली थी.

तीन मिनट के इस ट्रेलर में सोनिया गांधी, राहुल, प्रियंका और गांधी परिवार के अन्य लोगों को आड़े हाथों लिया गया. फिल्म का ट्रेलर एक डायलॉग के साथ शुरु हुआ- 'महाभारत में दो फैमिली थी. इंडिया में तो एक ही है.' इस डायलॉग के द्वारा फिल्म के राजनीतिक ढर्रे को स्थापित करने की कोशिश की गई.

कांग्रेस ने ट्रेलर में 'तथ्यों की गलत प्रस्तुति' को लेकर आपत्ति जताई है, जबकि बीजेपी ने इसकी तारीफ करते हुए कहा है कि 'एक परिवार ने कैसे 10 साल तक देश को लूटा है इसकी सच्चाई दिखाती है.'

हालांकि कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे 2019 के आम चुनावों से पहले बीजेपी द्वारा नकली प्रचार का हिस्सा बताया है, लेकिन वहीं खुद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने चुप रहने का फैसला किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi