S M L

तेलंगाना चुनाव: मोदी और राहुल उतरेंगे मैदान में, करेंगे बैक टू बैक रैलियां

इस हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेता तेलंगाना में अपनी रैलियां आयोजित करने वाली हैं

Updated On: Nov 25, 2018 06:15 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना चुनाव: मोदी और राहुल उतरेंगे मैदान में, करेंगे बैक टू बैक रैलियां

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तेलंगाना में चुनाव प्रचार अभियान अपने चरम पर है. ऐसे में इस हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेता राज्य में अपनी रैलियां आयोजित करने वाली हैं. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने शनिवार को बताया कि मोदी 27 नवम्बर को निजामाबाद और महबूबनगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. राज्य में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मोदी तीन दिसंबर को हैदराबाद स्थित लाल बहादुर स्टेडियम में एक और चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रविवार की रैली के बाद 28 नवंबर और 2 दिसंबर को राज्य का दोबारा दौरा करेंगे. उधर कांग्रेस के पूर्व विधायक टी. राममोहन रेड्डी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 29 नवंबर को पारिगी और हैदराबाद के पास चेवेल्ला में रोडशो में हिस्सा लेंगे. इसके पहले कांग्रेस प्रमुख गांधी 23 नवंबर को यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके स्थित मेडचल में एक जनसभा में शामिल हुए थे.

 टीआरएस भी राज्य में अकेले ही लड़ेगी चुनाव

पोलित ब्यूरो सदस्य आर चंद्रशेखर रेड्डी ने बताया कि टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के दौरे का कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है और उनके 28 और 29 नवंबर को तेलंगाना में प्रचार करने की उम्मीद है. बीजेपी राज्य विधानसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ रही है जबकि कांग्रेस विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कर रही है जिसमें टीडीपी, यूपीए और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) शामिल हैं. नायडू और राहुल गांधी के गठबंधन के उम्मीदवारों के समर्थन में संयुक्त प्रचार करने की उम्मीद है.

टीजेएस अध्यक्ष एम कोदनदरम अपनी पार्टी के मुख्य प्रचारक हैं. सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समित (टीआरएस) के लिए उसके अध्यक्ष और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पूरे राज्य में रैलियों को पहले से ही संबोधित कर रहे हैं. उनके पुत्र एवं कार्यवाहक सरकार में मंत्री के टी रामा राव वृहद हैदराबाद नगर निगम क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं. टीआरएस भी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi