S M L

तेलंगाना चुनाव को लेकर आज होगा बड़ा फैसला, 4 राज्यों के साथ हो सकता है निर्वाचन

तेलंगाना चुनाव को लेकर आयोग एक बार और बैठक करेगी, ये बैठक तब होगी जब राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी चुनाव से जुड़े सभी रिपोर्ट्स आयोग को जमा करेंगे

Updated On: Sep 07, 2018 04:01 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना चुनाव को लेकर आज होगा बड़ा फैसला, 4 राज्यों के साथ हो सकता है निर्वाचन

टीआरएस के प्रमुख और अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा भंग कर पहले चुनाव का रास्ता बना दिया है। वहीं चुनाव आयोग आज इस बात को लेकर बैठक कर रही है कि तेलंगाना में होने वाले चुनाव राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम के चुनावों के साथ होंगे या नहीं.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि आयोग को चुनाव में प्रयोग करने के लिए अच्छे ईवीएम और वीवीपीएटी की जरूरत है जिससे तेलंगना चुनाव को आसानी से दूसरे राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ जोड़ा जा सके. लेकिन उससे पहले ये देखना भी जरूरी है कि मतदाताओं की सूची अपडेटेड हुई है या नहीं.

वहीं एक और अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना चुनाव को लेकर आयोग एक बार और बैठक करेगी. ये बैठक तब होगी जब राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी चुनाव से जुड़े सभी रिपोर्ट्स आयोग को जमा करेंगे. इस डिटेल्ड रिपोर्ट में राज्य के लोगों को मिलने वाली छुट्टियां, बच्चों की परीक्षाएं और मौसम का हाल भी शामिल रहेगा.

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर बरसे और उन्हें 'देश का सबसे बड़ा मसखरा' कह डाला. उन्होंने कहा- 'सभी जानते हैं राहुल गांधी क्या हैं, देश के सबसे बड़े मसखरे, पूरे देश ने देखा, वह किस तरह से नरेंद्र मोदी के पास गए, उन्हें गले लगाया और फिर किस तरह आंख मारी. वह हमारे लिए प्रॉपर्टी हैं जितनी ज्यादा बार वह तेलंगाना आएंगे, हम उतनी ही ज्यादा सीटें जीतेंगे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi