S M L

तेलंगाना: अबकी बार भी KCR सरकार, बाकी पार्टियों से आगे चल रही TRS

तेलंगाना में चुनाव मई 2019 में होने थे लेकिन राज्य के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सितंबर 2018 में विधानसभा भंग कर दी थी

Updated On: Dec 11, 2018 02:34 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना: अबकी बार भी KCR सरकार, बाकी पार्टियों से आगे चल रही TRS

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के नतीजों की गणना आज सुबह 8 बजे से जारी है. एग्जिट पोल के नतीजों से जाहिर होता है कि राज्य में सत्तारुढ़ पार्टी टीआरएस फिर जीतेगी.

2014 में नया राज्य बनने के बाद तेलंगाना में यह पहला चुनाव था. चुनाव आयोग के मुताबिक इस बार तेलंगाना विधानसभा चुनावों में 70 फीसदी लोगों ने वोट किया था.

तेलंगाना में चुनाव मई 2019 में होने थे लेकिन राज्य के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सितंबर 2018 में विधानसभा भंग कर दी थी जिसके बाद फौरन विधानसभा चुनाव कराए जाने का ऐलान किया गया था.

केसीआर तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) के नेता हैं. इसके अलावा तेलंगाना में तेलगू देशम पार्टी(टीडीपी), कांग्रेस, तेलंगाना जन समिति, कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया, एआईएमआईएम और बीजेपी है.

यहां 119 सीटों के लिए चुनाव हुए हैं. कांग्रेस, टीडीपी, टीजेएस और सीपीआई ने केसीआर को हराने के लिए एक गठबंधन किया है. जिसका नाम प्रजा कुतामी है. वहीं बीजेपी अकेले यह चुनाव लड़ी है. इस चुनाव में कुल 1821 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है.

तेलंगाना के सीएम केसीआर ने गलवेल सीट से उम्मीदवारी दाखिल की थी वहीं कांग्रेस के वेंटरू प्रताप रेड्डी और बीजेपी के अकुला विजया केसीआर के खिलाफ लड़ रहे हैं.

केटी रामा राव कांग्रेस के केके महेंद्र रेड्डी और बीजेपी के एन नरसा गौड़ से सिरसिला सीट के लिए लड़ रहे हैं. शुरुआती रुझान बता रहे हैं कि टीआरएस 87 सीटों पर आगे है. हालांकि कांग्रेस नेताओं ने तेलंगाना के चीफ इलेक्टोरल अधिकारी से शिकायत की है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है.

ये भी पढ़ें: Madhya Pradesh Results: शिवराज के घर पर अहम बैठक, सरकार बनाने के लिए जोड़-तोड़ शुरू

ये भी पढ़ें: राजस्थान: अगर कांग्रेस जीती तो सचिन पायलट और अशोक गहलोत में से कौन बनेगा सीएम?

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi