S M L

तेलंगाना चुनाव 2018: TRS से इस्तीफा देने वाले सांसद केवी रेड्डी ने थामा 'हाथ'?

तेलंगाना राष्ट्र समिति छोड़ने वाले चेवेल्ला से सांसद के विश्वेश्वर रेड्डी ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की है जिससे उनके कांग्रेस में शामिल होने के अटकलों को बल मिला है

Updated On: Nov 21, 2018 01:24 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना चुनाव 2018: TRS से इस्तीफा देने वाले सांसद केवी रेड्डी ने थामा 'हाथ'?

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से चंद दिन पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) छोड़ने वाले कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने कांग्रेस के हाथ थामने के संकेत दिए हैं. बुधवार को दिल्ली में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उनके कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.

तेलंगाना के चेवेल्ला से लोकसभा सांसद कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने मंगलवार को टीआरएस से इस्तीफा दे दिया था. रेड्डी ने मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) को 3 पन्नों की चिट्ठी लिखकर अपने इस्तीफा देने की वजह बताई थी.

बता दें कि पिछले हफ्ते, राज्य के कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने केसीआर को खुली चुनौती दी थी कि वो अपने 2 सांसदों को कांग्रेस में शामिल होने से रोक सकते हैं तो रोक लें. कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी के इस्तीफे को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, चेवेल्ला सांसद रेड्डी रंगा रेड्डी जिले में परिवहन मंत्री पटनम महेंद्र रेड्डी के चलते खुद को साइड लाइन किए जाने से नाराज थे.

7 दिसंबर को तेलंगाना में एक ही चरण में डाले जाएंगे वोट

बता दें कि वर्ष 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर बने तेलंगाना में टीआरएस की सरकार है और यहां कांग्रेस विपक्ष में है. कांग्रेस का राज्य में तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ चुनावी समझौता है.

तेलंगाना की कुल 119 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान कराए जाएंगे. इसी दिन राजस्थान में भी चुनाव होने हैं.

तेलंगाना समेत पांचों चुनावी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित होंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi