S M L

तेलंगाना चुनाव 2018: मतदान से ऐन पहले हटाए गए विकाराबाद के SP

चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से विकाराबाद की एसपी टी अन्नपूर्णा को हटा कर अविनाश मोहंती को नया एसपी नियुक्त करने का फैसला किया है

Updated On: Dec 05, 2018 04:43 PM IST

Bhasha

0
तेलंगाना चुनाव 2018: मतदान से ऐन पहले हटाए गए विकाराबाद के SP

चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता ए रेवंत रेड्डी की गिरफ्तारी को लेकर तेलंगाना के विकाराबाद जिले की पुलिस अधीक्षक (एसपी) को हटाने का आदेश दिया है क्योंकि पुलिस पर्यवेक्षक ने उनकी हिरासत को ‘अनुचित’ माना है. चुनाव आयोग के सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी.

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया, ‘आयोग ने तत्काल प्रभाव से विकाराबाद की एसपी टी अन्नपूर्णा को ट्रांसफर करने और अविनाश मोहंती को नया एसपी नियुक्त करने का फैसला किया है.’

आयोग ने अन्नपूर्णा को पुलिस मुख्यालय भेजने और उन्हें कोई भी चुनावी ड्यूटी नहीं देने का निर्देश दिया है.

चुनाव संबंधी विभिन्न मुद्दों पर नजर रखने के लिए चुनाव आयोग पर्यवेक्षकों को तैनात करता है.

विकाराबाद पुलिस ने कानून-व्यवस्था का हवाला देकर मंगलवार तड़के तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के कार्यवाहक अध्यक्ष रेड्डी को एहतियातन हिरासत में ले लिया था.

कोडांगल में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की सभा के पहले रेड्डी को गिरफ्तार किया गया था. रेड्डी ने कोडांगल बंद का आह्वान किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री के दौरे के खिलाफ समूचे निर्वाचन क्षेत्र में प्रदर्शन करने को कहा था.

विधानसभा क्षेत्र के कोसिगी में राव की सभा होने के बाद बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

तेलंगाना की कुल 119 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान कराए जाएंगे. इसी दिन राजस्थान में भी चुनाव होने हैं.

तेलंगाना समेत पांचों चुनावी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित होंगे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi