S M L

केसीआर ने घोषित की 22 करोड़ की संपत्ति, चार साल में हुए इतने अमीर

संपत्ति पिछले चार साल में करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए बढ़ी है, लेकिन ये दिलचस्प है कि उनके पास अपनी कोई कार नहीं है

Updated On: Nov 15, 2018 01:56 PM IST

Bhasha

0
केसीआर ने घोषित की 22 करोड़ की संपत्ति, चार साल में हुए इतने अमीर

तेलंगाना की कार्यवाहक सरकार के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपनी कुल संपत्ति की घोषणा की है. उनके पास कुल 22.61 करोड़ की संपत्ति है. उनकी संपत्ति पिछले चार साल में करीब साढ़े पांच करोड़ रुपए बढ़ी है और उन्होंने 16 एकड़ कृषि भूमि खरीदी है लेकिन ये दिलचस्प है कि उनके पास अपनी कोई कार नहीं है.

बुधवार को केसीआर ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गजवेल विधानसभा सीट से नामांकन भरते हुए आयोग को सौंपे गए हलफनामे में यह जानकारी दी है. हलफनामे के अनुसार, तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के पास अपनी कोई कार नहीं है, जबकि उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह कार है.

राव की कुल चल और अचल संपत्ति की कीमत 2018 में 22.61 करोड़ रुपए है, जबकि 2014 में उन्होंने अपनी संपत्ति 15.95 करोड़ रुपए की बताई थी.

इस दौरान राव की देनदारी 2014 के 7.87 करोड़ रुपए से बढ़कर 2018 में 8.89 करोड़ रुपए हो गई है. राव ने 2014 के आम चुनावों के दौरान हलफनामे में बताया था कि उनके पास 37.70 एकड़ कृषि भूमि है जो 2018 में बढ़कर 54.24 एकड़ हो गई है.

राव ने हलफनामे में बताया है कि उनके खिलाफ अलग तेलंगाना राज्य के आंदोलन से जुड़े 64 आपराधिक मामले चल रहे हैं. उन सभी की सुनवाई अलग-अलग स्तर पर चल रही है.

बता दें कि टीआरएस सुप्रीमो केसीआर ने बुधवार को गजवेल विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया. राव नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले सिड्डीपेट जिले के कोनाईपल्ली गांव में भगवान बालाजी के मंदिर गए और प्रार्थना की.

कांग्रेस ने राव के खिलाफ वांटेरु प्रताप रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है. रेड्डी ने 2014 में भी उनके खिलाफ तेलुगु देशम पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे. बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए.

राज्य में 7 दिसंबर को चुनाव होगा. मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi