S M L

तेलंगाना महारैली में KCR की अपील- दिल्ली वाली पार्टियों को हराना होगा

के चंद्रशेखर राव ने जल्‍द चुनाव कराए जाने पर कहा कि इसका फैसला मंत्रिमंडल ने उन पर छोड़ा है. जल्‍द फैसला लिया जाएगा

Updated On: Sep 03, 2018 10:52 AM IST

Bhasha

0
तेलंगाना महारैली में KCR की अपील- दिल्ली वाली पार्टियों को हराना होगा
Loading...

तेलंगाना में वक्त से पहले चुनाव कराए जाने की अटकलों के बीच मंत्रिमंडल की रविवार को बैठक हुई. हालांकि इस बारे में कोई फैसला नहीं किया गया. वहीं मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद के पास रैली में लोगों से तमिलनाडु की तरह दिल्‍ली वाली पार्टियों को हराने की अपील की. उन्‍होंने जल्‍द चुनाव कराए जाने पर कहा कि इसका फैसला मंत्रिमंडल ने उन पर छोड़ा है. जल्‍द फैसला लिया जाएगा.

इससे पहले अटकलें जोरों पर थी कि केसीआर रविवार को विधानसभा भंग करने की घोषणा कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि छह सितंबर को होने वाली कैबिनेट मीटिंग में इस पर फैसला हो सकता है.

उप-मुख्यमंत्री कदियाम श्रीहरि से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या विधानसभा को समय से पूर्व भंग करने पर चर्चा हुई तो उन्होंने रहस्यमय अंदाज में कहा, 'जल्द ही मंत्रिमंडल की एक और बैठक होगी, जिसमें और फैसले किए जाने हैं.'

वित्त मंत्री एटेला राजेंद्र और सिंचाई मंत्री टी हरीश राव ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने की. उन्होंने आशाकर्मियों का वेतन बढ़ाने समेत कुछ कल्याणकारी कदमों पर फैसला किया.

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ होने हैं. हालांकि ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि टीआरएस सरकार समय से पूर्व चुनाव करा सकती है.

राज्यमंत्री और राव के पुत्र के टी रामाराव ने शुक्रवार को कहा था कि विधानसभा चुनाव समय से पहले कराने पर पार्टी में चर्चा हुई, लेकिन अभी कोई फैसला नहीं किया गया है. ऐसे में मंत्रिमंडल की ये बैठक महत्वपूर्ण थी. हालांकि मंत्रियों ने संकेत दिया कि ये मुद्दा रविवार के एजेंडा में नहीं था.

पिछड़े वर्ग के लिए 'आत्म गौरव भवन' बनाएगी सरकार

उन्होंने बताया कि मंत्रिमंडल ने 71 करोड़ रुपए की लागत से 75 एकड़ ज़मीन पर पिछड़े वर्ग के लिए 'आत्म गौरव भवन' बनाने का फैसला किया. आशाकर्मियों (एक्रीडिटेड सोशल हेल्थ ऐक्टिविस्ट) का वेतन 6000 रुपए प्रति महीने से बढ़ाकर 7500 रुपए प्रति महीने करने का भी फैसला किया गया.

इसी तरह, 'गोपाल मित्र' कर्मियों की सैलरी 3500 रुपए प्रति महीने से बढ़ाकर 8500 रुपए प्रति महीने किया जाएगा. मंत्रियों ने बताया कि मंदिर के पुरोहितों की सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 65 वर्ष करने का भी बैठक में फैसला किया गया.

समय से पहले चुनाव कराने की अटकलों पर क्या था सीएम चंद्रशेखर राव ने?

निर्धारित समय से पहले विधानसभा चुनाव कराने की अटकलों को तब और बल मिला जब पिछले कुछ दिनों में आईएएस अधिकारियों समेत अधिकारियों का तबादला किया गया.

मुख्यमंत्री ने हाल में मीडिया से बातचीत में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराने की ख़बरों पर सीधा जवाब नहीं दिया था, लेकिन कहा था कि चुनाव आयोग को निर्धारित समय के छह महीने के भीतर ऐसा कराने का अधिकार है.

उन्होंने ये भी कहा था कि विभिन्न सर्वेक्षणों में संकेत दिया गया है कि 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव में टीआरएस तकरीबन 100 सीटें जीत सकती है

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi