S M L

थर्ड फ्रंट की तैयारी: तेलंगाना के सीएम ने स्टालिन के साथ खाना खाया, ममता को फोन मिलाया

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा, हम लोग ममता बनर्जी से बात कर रहे हैं और चंद्रबाबू नायडू से भी मुलाकात करेंगे. कौन सी पार्टी साथ रहेगी और कौन नहीं, इसका फैसला बाद में किया जाएगा

Updated On: Apr 29, 2018 10:08 PM IST

Bhasha

0
थर्ड फ्रंट की तैयारी: तेलंगाना के सीएम ने स्टालिन के साथ खाना खाया, ममता को फोन मिलाया

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले एनडीए और यूपीए से अलग थर्ड फ्रंट बनाने की कोशिशों में जुटे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को करुणानिधि से उनके घर पर मुलाकात की. वहीं से दोनों नेताओं ने ममता बनर्जी से भी फोन पर बात की.

मीटिंग के बाद केसीआर ने कहा, 'हम लोग ममता बनर्जी से बात कर रहे हैं और चंद्रबाबू नायडू से भी मुलाकात करेंगे. कौन सी पार्टी साथ रहेगी और कौन नहीं, इसका फैसला बाद में किया जाएगा. मैं भाग्यशाली हूं कि करुणानिधि जैसे कद्दावर नेता का आशीर्वाद मेरे साथ है.'

डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष स्टालिन ने कहा "केसीआर ने मुझसे और करुणानिधि से मुलाकात की. हम लोगों ने साथ में लंच भी किया. केसीआर ने 'फेडरल फ्रंट' और सेक्युलरिज़म की बात कही. तमिलनाडु में कुछ पार्टियां हमारे साथ हैं. हम उनसे बातचीत करके जो भी फैसला होगा उसे केसीआर को बता देंगे. तीसरे मोर्चे की बात पूछे जाने पर उन्होंने कहा "हमने किसी भी तीसरे मोर्चे या चौथे मोर्चे का प्रस्ताव नहीं रखा. किसने तीसरे मोर्चे की बात की? यह किसानों और भारत के युवाओं का संगठन होगा. तीसरे मोर्चा मीडिया की तरफ से गढ़ा गया है."

दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर इससे पहले ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी, ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले गैर बीजेपी गैर कांग्रेसी फेडरल फ्रंट बनाया जा सके.

रविवार को राव ने कहा "हमने ममता बनर्जी से बात की और हमारा हम इस मुद्दे पर एकमत हैं कि भारत सेक्युलर होना चाहिए और केंद्र द्वारा राज्य सरकार को स्वास्थ्य, शिक्षा, ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में और ज़्यादा अधिकार दिया जाना चाहिए." स्टालिन ने भी सभी पार्टियों को साथ में लाने के लिए ममता बनर्जी के प्रयासों का समर्थन किया था.

बता दें कि तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है और दोनों पार्टियों ने 2016 का विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi