S M L

कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना पर फोकस करेगी बीजेपी, प्लान तैयार

बीजेपी के तेलंगाना अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा, 'राज्य की राजनीतिक स्थिति और आगामी चुनाव की योजना का आकलन करने के लिए अमित शाह अगले महीने तेलंगाना का दौरा कर सकते हैं'

Updated On: May 20, 2018 12:57 PM IST

Bhasha

0
कर्नाटक के बाद अब तेलंगाना पर फोकस करेगी बीजेपी, प्लान तैयार

कर्नाटक में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने के बाद बीजेपी अब तेलंगाना पर अपना फोकस करेगी. यह पार्टी के चिन्हित (लक्षित) राज्यों में से एक है और वो यहां 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. बीजेपी के तेलंगाना अध्यक्ष के लक्ष्मण ने शनिवार को यह बातें कहीं.

तेलंगाना में विधानसभा का चुनाव 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ ही कराया जाएगा. लक्ष्मण ने पीटीआई-भाषा को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘हाल ही में दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में एक बैठक हुई जिसमें उन्होंने बाकी राज्यों के अलावा तेलंगाना पर जोर दिया. उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिन राज्यों में चुनाव होने थे वो अब हो गए. अब तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.’

लक्ष्णण ने कहा की राजनीतिक स्थिति और चुनाव की योजना का आकलन करने के लिए अमित शाह अगले महीने तेलंगाना का दौरा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी का संगठन मजबूत है और राज्य में खुद को और बेहतर करने के लिए मतदान केंद्रों पर 'पन्ना प्रमुख' मॉडल की प्रणाली अपनाई जाएगी.

विभिन्न राज्यों में ‘पन्ना प्रमुख’ बीजेपी का एक सफल मॉडल रहा है जिसमें एक पन्ना का प्रभारी अपनी सूची में आने वाले मतदाताओं के परिवारों से संपर्क करता है.

तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘जहां तक ‘पन्ना प्रमुख’ का सवाल है तो 119 विधानसभा क्षेत्रों में से करीब 40-50 विधानसभा क्षेत्रों में ‘पन्ना प्रमुख’ का काम पूरा हो गया है. शेष विधानसभा क्षेत्रों में भी हम 1 या 2 महीने में इससे जुड़ा काम पूरा कर लेंगे.’ उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में संगठन को मजबूत करने के लिए और भी कुछ कदम उठा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi