S M L

तेलंगाना गठन के बाद सोनिया गांधी की पहली रैली, कहा- गलत हाथों में चला गया राज्य

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सोनिया गांधी ने तेलंगाना के मेडचल में चुनावी रैली को संबोधित किया

Updated On: Nov 23, 2018 09:15 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना गठन के बाद सोनिया गांधी की पहली रैली, कहा- गलत हाथों में चला गया राज्य

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सोनिया गांधी ने तेलंगाना के मेडचल में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा कि तेलंगाना अब गलत हाथों में चला गया है.

सोनिया गांधी का कहना है 'मां को पता है कि नवजात शिशु की देखभाल करना कितना महत्वपूर्ण है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तेलंगाना के जन्म के बाद इसकी जिम्मेदारी उन लोगों के हाथों में चली गई जो खुद की देखभाल करते थे, आपकी नहीं.' तेलंगाना गठन के बाद सोनिया गांधी राज्य में पहली बार जनसभा को संबोधित कर रही थीं. सोनिया गांधी का कहना है कि तेलंगाना राज्य का गठन आसान नहीं था लेकिन कांग्रेस ने राजनीतिक नुकसान झेलकर इस राज्य का गठन किया. सोनिया का कहना है कि वो राज्य का विकास नहीं होने से दुखी हैं.

तेलंगाना की टीआरएस सरकार पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, महिलाओं और छात्रों की अनदेखी की है और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव केवल अपने लिए और अपने करीबियों के लिए काम कर रहे हैं. सोनिया ने कहा कि तेलंगाना के गठन के बाद जो विकास अपेक्षित था, वह राव सरकार के कार्यकाल में नहीं हुआ.

सोनिया गांधी के बाद राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा 'जब लोगों ने तेलंगाना बनाने का सपना देखा तो यह सोनिया गांधी थी जो लोगों के साथ खड़ी थीं. तेलंगाना का गठन यहां कि जनता के खून और पसीने से हुआ है. राज्य के गठन में सोनिया गांधी का भी हाथ रहा है. रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में टीआरएस शासन अब समाप्त होने वाला है.

तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होना है तो वहीं 11 दिसंबर को मतगणना होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi