S M L

तेलंगाना चुनाव 2018: वोट के लिए कोई बना रहा हजामत, तो कोई करा रहा स्नान

वोट मांगने की मजबूरी में नेता हजामत तक कर रहे हैं. कहीं कोई नेता किसी वोटर की दाढ़ी बना रहा है तो कहीं कोई किसी वोटर को नहला रहा है

Updated On: Oct 30, 2018 09:18 AM IST

FP Staff

0
तेलंगाना चुनाव 2018: वोट के लिए कोई बना रहा हजामत, तो कोई करा रहा स्नान
Loading...

यूं तो जनता जानती है कि नेताओं को उनकी याद बस चुनावों के मौसम में ही आती है लेकिन इस बार तो नेता वोट मांगकर नए-नए आयाम गढ़ रहे हैं. तेलंगाना में ऐसी चुनावी कैंपेनिंग सामने आई हैं, जिसमें वोट मांगने की मजबूरी में नेता हजामत तक कर रहे हैं. कहीं कोई नेता किसी वोटर की दाढ़ी बना रहा है तो कहीं कोई किसी वोटर को नहला रहा है.

न्यूज18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, तेलंगाना में कई नेता हैं, जो बहुत अजीबो-गरीब तरीके से लोगों को खुद को वोट देने के लिए मना रहे हैं. तेलंगाना विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष मधुसूदन चारी भूपालपल्ली विधानसभा सीट से टीआरएस के उम्मीदवार हैं. वो अपने चुनाव प्रचार के दौरान एक हेयर कटिंग सैलून में पहुंच गए. वहां एक मतदाता दाढ़ी बनवा रहा था. पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने उस्तरा संभाल लिया और दाढ़ी बनाने लगे. दाढ़ी बनाते-बनाते वोटर्स को कहते गए कि 'भइया मुझे वोट जरूर देना, मैं तुम्हारी सेवा कर रहा हूं.'

नालगोंडा जिले के तुंगातुर्ती इलाके में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. यहां टीआरएस ने गदारी किशोर को उम्मीदवार बनाया है. गदारी किशोर इन दिनों वोटर्स को मनाने के लिए हर वो काम करने को तैयार हैं, जिससे वोट बटारे जा सकें. वो पदयात्रा के दौरान एक सैलून के अंदर घुस गए. कुछ लोग बाल कटवाने के लिए बैठे थे. गदारी किशोर कटिंग करने लगे.

सबसे मजेदार दृश्य तो येल्लांडू विधानसभा सीट से देखने को मिली. यहां वोट मांगने पहुंचे नेताजी तो जबरदस्ती एक शख्स को नहलाने लगे. टीआरएस के उम्मीदवार कोरम कनकइया चुनाव प्रचार के दौरान एक घर के पास पहुंचे, जहां एक शख्स घर के बाहर खुले में नहा रहा था. कनकइया गजब ढाते हुए खुद ही बाल्टी से पानी लेकर उसे नहलाने लगे.

इसी क्रम में तेलंगाना कांग्रेस के एक नेता बहुत जुदा अंदाज में टिकट पर उम्मीदवार ठोक रहे हैं. पार्टी के नेता बिल्ला सुधीर रेड्डी का टिकट की मांग करते हुए कह रहे हैं कि वो पार्टी के बड़े दंगाई हैं इसलिए वोट उन्हें दिया जाना चाहिए.

उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो वरिष्ठ नेताओं से यह कहते हुए पलकुर्ती सीट से टिकट की मांग कर रहे हैं कि वह 'सीनियर दंगाई' हैं और उनका व्यक्तिगत आपराधिक रिकॉर्ड भी है. उनका मानना है कि उनका ट्रैक रिकॉर्ड पार्टी में 'जूनियर दंगाई' और लोकल नेता जंगा राघव रेड्डी से बेहतर है इसलिए टिकट उन्हें दिया जाना चाहिए.

तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. यहां चुनाव नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi