S M L

तेलंगाना चुनाव: हैदराबाद में मुसलमानों और आंध्र से आए लोगों की हो सकती है बड़ी भूमिका

2014 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में टीडीपी ने 9 सीटें जीती थीं. इन चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को सात, बीजेपी को पांच और तेलंगाना की सत्तारूढ़ टीआरएस ने तीन सीटें जीती थीं

Updated On: Dec 04, 2018 05:18 PM IST

Bhasha

0
तेलंगाना चुनाव: हैदराबाद में मुसलमानों और आंध्र से आए लोगों की हो सकती है बड़ी भूमिका

आंध्र प्रदेश के तटीय और रायलसीमा क्षेत्रों से आए लोग और मुस्लिम मतदाता ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के तहत आने वाली 24 सीटों पर उम्मीदवारों की चुनावी तकदीर तय करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

2014 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने 9 सीटें जीती थीं. इन चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को सात, बीजेपी को पांच और तेलंगाना की सत्तारूढ़ टीआरएस ने तीन सीटें जीती थीं.

तब टीडीपी और बीजेपी के बीच गठबंधन था. आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने कांग्रेस के साथ चुनावी गठजोड़ किया है. सात दिसंबर के चुनाव में टीडीपी के सभी नौ विधायक टीआरएस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी.

नायडू क्षेत्र में कांग्रेस नीत गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं. गठबंधन में टीडीपी, तेलंगाना जन समिति और सीपीआई भी शामिल हैं. नायडू ने जीएचएमसी के क्षेत्रों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चुनावी सभाओं को संबोधित किया था. इस इलाके में 40 लाख से अधिक मतदाता हैं. पुराने हैदराबाद को अपना गढ़ मानने वाली एआईएमआईएम ने क्षेत्र में 8 उम्मीदवार उतारे हैं और बाकी सीटों पर टीआरएस का समर्थन कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi