S M L

तेलंगाना चुनाव 2018: कांग्रेस के लिए सोनिया-राहुल संभालेंगे प्रचार का मोर्चा

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के मुताबिक वो सोनिया गांधी की होने वाली रैली के लिए जगह देख रहे हैं. उनके भाषण को दिखाने-सुनाने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बड़े-बड़े एलईडी स्क्रीन लगाने की भी तैयारी है

Updated On: Nov 11, 2018 12:25 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना चुनाव 2018: कांग्रेस के लिए सोनिया-राहुल संभालेंगे प्रचार का मोर्चा

तेलंगाना में हर गुजरते दिन के साथ चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. इसी कड़ी में यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी 23 नवंबर को एक दिन के लिए राज्य के दौरे पर आ रही हैं. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार वो वारगंल में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी.

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के मुताबिक वो सोनिया गांधी की होने वाली रैली के लिए जगह देख रहे हैं. उनके भाषण को दिखाने-सुनाने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बड़े-बड़े एलईडी स्क्रीन लगाने की भी तैयारी है.

पिछले कुछ वर्षों के दौरान सोनिया गांधी की राजनीतिक सक्रियता में कमी आई है. वो केवल खास मौकों या रैलियों में ही पार्टी का प्रचार करने जाती हैं. ऐसे में उनके तेलंगाना के चुनावी दौरे की खबर से कांग्रेस के नेता ओर कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं.

उनके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी 28 नवंबर से 2 दिन के दौरे पर तेलंगाना आ रहे हैं. वो यहां महबूबनगर और खम्मम में चुनावी रैलियों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल इन दोनों जिलों के अलावा भी कई अन्य जिलों में कांग्रेस के चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

वर्ष 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर बने तेलंगाना में टीआरएस की सरकार है और यहां कांग्रेस विपक्ष में है.

तेलंगाना की कुल 119 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान कराए जाएंगे. इसी दिन राजस्थान में भी चुनाव होने हैं.

तेलंगाना समेत पांचों चुनावी राज्यों के नतीजे 11 दिसंबर को घोषित होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi