S M L

तेलंगाना में बोले पीएम- केसीआर ने कहा था निजामाबाद को बनाऊंगा लंदन, देख लीजिए हालत!

प्रधानमंत्री ने कहा कि केसीआर सोचते हैं कि बिना कुछ किए कांग्रेस चुनाव जीत सकती है तो वे भी जीत सकते हैं. लेकिन उनको यह समझना चाहिए कि राज्य का युवा जमीनी हकीकत से वाकिफ है

Updated On: Nov 27, 2018 02:13 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना में बोले पीएम- केसीआर ने कहा था निजामाबाद को बनाऊंगा लंदन, देख लीजिए हालत!

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को निजामाबाद में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने टीआरएस प्रमुख और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केसीआर भी कांग्रेस की राह पर चल रहे हैं. उन्हें लगता है कि जब कांग्रेस बगैर कुछ किए सत्ता में आ सकती हैं तो मैं क्यों नहीं आ सकता.

निजामाबाद में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री कांग्रेस की राह पर चल रहे हैं. वे सोचते हैं कि बिना कुछ किए कांग्रेस चुनाव जीत सकती है तो वे भी जीत सकते हैं. लेकिन उनको यह समझना चाहिए कि राज्य का युवा जमीनी हकीकत से वाकिफ है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) दोनों ही पार्टियां वंशवादी राजनीति में विश्वास करती हैं. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों पार्टियां मुस्लिम तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करती हैं. किसी भी पार्टी में अंतरिम लोकतंत्र नहीं है.

राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस में ही चंद्रशेखर राव ने अप्रेंटिस की थी. उन्होंने कांग्रेस से सीखकर तेलंगाना को बर्बाद कर दिया. अब अगर पीएचडी (कांग्रेस) कर चुके लोग सत्ता में आएंगे तो वो राज्य की 100 गुना ज्यादा बर्बादी करेंगे.

सीएम ने कहा था निजामाबाद को बनाऊंगा लंदन

प्रधानमंत्री ने कहा, 'सीएम कहते थे मैं निजामाबाद को लंदन बनाऊंगा, स्मार्ट बनाऊंगा, लेकिन यहां तो बिजली, पानी, सड़क ऐसी सुविधाओं के लिए भी तरस रहे हैं. आज मैंने हैलीकॉप्टर के पायलट से कहा कि आओ जरा देखकर आते हैं क्या किया... ऐसे राज्यों या शहर जिनकी आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर है, उनकी हालत भी इससे बेहतर है.'

उन्होंने कहा, 'लंदन कैसा है? अरे मुख्यमंत्री जी वहां 5 साल रहकर देख कर जाओ...बहुत हो गया यहां. आपके यहां अंडरग्राउंड ड्रेनेज बन रही है, वह ड्रेनेज है या डैमेज का काम चल रहा है इसका निर्णय आपको करना है. ये ऐसे सीएम हैं, आधी-अधूरी बातें, आधे-अधूरे वादे, आधे-अधूरे कार्य और आधी-अधूरी सरकार. 5 साल भी वादा पूरा नहीं किया. उन्होंने पूछा कि क्या ऐसा लोगों पर आप भरोसा करोगे?

यह चुनाव पल-पल का हिसाब मांगने का है

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना अनेक वर्षों के संघर्ष से बना है. नौजवानों के बलिदान से बना है. उस संघर्ष और बलिदान को बर्बाद करने का किसी के पास कोई अधिकार नहीं है. तेलंगाना ने जो सपने देखे थे उन सपनों को बर्बाद करने का हक किसी भी राजनीतिक संगठन को नहीं है. लेकिन साथियों तेलंगाना को साढ़े चार साल हो गए, इन सरकार साढ़े चार साल से क्या काम किया. यह चुनाव सरकार से पाई-पाई का, पल-पल का हिसाब मांगने का चुनाव है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi