S M L

तेलंगाना: KCR की रैली से पहले कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हिरासत में लिए गए, पार्टी ने पूछा- आतंकी हैं क्या?

तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. रेड्डी पर टीआरएस सुप्रीमो और राज्य के सीएम चंद्रशेखर राव की रैली को असफल बनाने की कोशिश करने का आरोप है

Updated On: Dec 04, 2018 12:20 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना: KCR की रैली से पहले कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हिरासत में लिए गए, पार्टी ने पूछा- आतंकी हैं क्या?

तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और कोडंगल से उम्मीदवार रेवंत रेड्डी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. रेड्डी पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सुप्रीमो और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की रैली को असफल बनाने की कोशिश करने का आरोप है.

कोडंगल में मंगलवार को केसीआर की जनसभा होने वाली है. इससे पहले ही रेड्डी ने बंद का ऐलान कर दिया था और बाद में KCR की जनसभा को असफल बनाने के लिए उनकी रैली से पहले विरोध रैली करने की बात कही थी.

न्यूज 18 के मुताबिक रात करीब 3 बजे रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों के साथ भारी पुलिस बल रेवंत रेड्डी के घर पहुंचा और घर के अंदर दाखिल हो गया. उस वक्त रेवंत रेड्डी सो रहे थे. पुलिस ने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया और जब रेड्डी ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हो गई और उनको गिरफ्तार कर लिया.

रेड्डी को हिरासत में लिए जाने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है. पुलिस ने शहर में धारा 144 लगा दी है. रेड्डी को पुलिस ने उनके अवास से पकड़ा और उन्हें किसी अज्ञात जगह पर भेज दिया है. रेवंत रेड्डी ने साल के शुरुआत में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) से नाता तोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. विधानसभा भंग होने से पहले तक वे कोडंगल से विधायक रहे.

कांग्रेस ने रेवंत रेड्डी की गिरफ्तारी को गैर लोकतांत्रिक बताया है और आरोप लगाया है कि पुलिस केसीआर के इशारे पर दूसरी पार्टी के उम्मीदवारों को परेशान कर रही है. कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने भी रेड्डी की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि क्या रेड्डी आतंकवादी हैं जो उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

तिवारी ने कहा है कि चुनाव आयोग को जिम्मेदार लोगों की बर्खास्तगी की सिफारिश करनी चाहिए. उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमिटी कार्यालय- गांधी भवन हैदराबाद में 12 बजे पार्टी इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi