S M L

तेलंगाना चुनाव 2018: कांग्रेस, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की अपनी अगली सूची

कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की है जबकि बीजेपी ने 7 कैंडिडेट की अपनी चौथी लिस्ट जारी की है

Updated On: Nov 17, 2018 12:45 PM IST

FP Staff

0
तेलंगाना चुनाव 2018: कांग्रेस, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की अपनी अगली सूची

कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी कर दी है. शनिवार सुबह दिल्ली में सीईसी महासचिव मुकुल वासनिक ने इन कैंडिडेट के नामों की लिस्ट जारी की.

इस लिस्ट में निजामाबाद से ताहेर बिन हंदान, बालकोंडा से ई अनिल कुमार, बोथ (अनुसूचित जनजाति) से सोयम बापू राव, लाल बहादुर नगर से डी सुधीर रेड्डी, कारवां से ओसामा बिन मोहम्मद अल हजारी को टिकट दी गई है.

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी हुई थी जिसमें 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था.

इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी ने राज्य के लिए उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की. पार्टी की ओर से इस लिस्ट में 7 कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया. बीजेपी ने 20 अक्टूबर को पहली सूची जारी की थी.3 नवंबर को दूसरी सूची में 28 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. 15 नवंबर को पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

तेलंगाना में कांग्रेस, TDP और अन्य दलों का है चुनावी समझौता

2014 में आंध्र प्रदेश से अलग होकर बने तेलंगाना राज्य में कांग्रेस राज्य में के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाले टीआरएस सरकार को सत्ता से हटाने की कोशिशों में जुटी है. इसके तहत कांग्रेस, तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) समेत अन्य पार्टियों के बीच यहां चुनावी समझौता हुआ है.

तेलंगाना में कुल 2.73 करोड़ वोटर हैं. विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 32,574 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे.

119 विधानसभा सीटों वाले तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है. इसी दिन राजस्थान में भी चुनाव होगा. तेलंगाना समेत 5 चुनावी राज्यों में वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi