live
S M L

गुजरात से बिहारियों के पलायन पर तेजस्वी ने नीतीश को घेरा

'बिहार के लोगों को बेरोजगार रखने के लिए ये बीजेपी की साजिश है'

Updated On: Oct 08, 2018 10:58 PM IST

FP Staff

0
गुजरात से बिहारियों के पलायन पर तेजस्वी ने नीतीश को घेरा

पिछले दिनों गुजरात में 14 महीने की बच्ची के साथ रेप के मामले में बिहार के एक शख्स को गिरफ्तार करने के बाद राज्य का माहौल हिंसक होता जा रहा है. गुजरात में रह रहे बिहार, यूपी और एमपी के लोगों को लगातार परेशान किया जा रहा है. मॉब लिंचिंग के डर से ये लोग अब भागने को मजबूर हो गए हैं. कुछ लोगों के धमकाने के बाद अब तक करीब 1500 से ज्यादा लोग पलायन कर चुके हैं.

इन घटनाओं को लेकर अब बिहार में राजनीति भी गर्म हो गई है. एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को सुरक्षा का भरोसा जताया है तो वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम पर वार करना शुरु कर दिया है.

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा- 'पूरे देश में विभिन्न राज्यों में रह रहे बिहार के लोगों पर हर जगह हमले हो रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने इसे रोकने के लिए क्या किया है? चाहे गुजरात हो या बिहार, हम भारतीय हैं और आजीविका कमाने के लिए देश में कहीं भी जा सकते हैं.'

तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि- 'बिहार के लोगों को बेरोजगार रखने के लिए ये बीजेपी की साजिश है. कुछ दिन पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री ने एक बयान दिया था कि कारखानों में 80% नौकरियां गुजरात के लोगों के लिए आरक्षित की जाएंगी.'

इस तरह की घटनाओं के बाद से रुपाणी सरकार बैकफुट में है और किसी तरह हालात सुधारने में जुटी है. सरकार प्रवासियों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दे रही है. इस मामले में 431 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 56 के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है.

कैसे भड़की हिंसा

बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में 28 सितंबर को 14 महीने की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी. पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए रेप के आरोपी बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम को गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में उत्तर भारतीयों के प्रति गुस्सा भड़क उठा था. उन्होंने विशेषकर बिहार और यूपी से वहां काम करने गए लोगों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi