S M L

तेजस्वी ने कहा-बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है RJD, राज्यपाल दें सरकार बनाने का मौका

आरजेडी नेता ने कहा कि अगर बिहार में चुनाव गठबंधन कर सरकार बनाई जा सकती है तो कर्नाटक में क्या दिक्कत है

FP Staff Updated On: May 17, 2018 04:23 PM IST

0
तेजस्वी ने कहा-बिहार में सबसे बड़ी पार्टी है RJD, राज्यपाल दें सरकार बनाने का मौका

कर्नाटक की तर्ज पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने का प्रस्ताव मिलता है तो बिहार में भी आरजेडी को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि अगर सरकार बनाने का आधार बड़ी पार्टी है तो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है.

तेजस्वी ने कहा कि अगर सबसे बड़ी पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो फिर हम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वो राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश देकर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें.

तेजस्वी ने कहा, कर्नाटक में 'लोकतंत्र की हत्या' के खिलाफ हमारी पार्टी एक दिन का धरना आयोजित करेगी. हम बिहार के राज्यपाल से आग्रह करते हैं कि वे विधानसभा को भंग करें और हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें. उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक में खरीद-फरोख्त को बढ़ावा दे रही है. बीजेपी लोकतंत्र में एक खतरनाक परिपाटी शुरू कर रही है. हर मामले में चित भी इनकी पट भी इनकी, हेड भी इनका टेल भी इनका. गजब है इन्होंने लोकतंत्र ही गायब कर दिया है. बीजेपी ने लोकतंत्र का मजाक बना दिया है.

बीजेपी पर हमला करते हुए आरजेडी नेता ने कहा कि अगर बिहार में चुनाव गठबंधन कर सरकार बनाई जा सकती है तो कर्नाटक में क्या दिक्कत है? देश में एक ही संविधान है. बीजेपी ने संविधान का मजाक बना दिया है. लोकतंत्र में एक जैसे मामले में दो मापदंड नहीं होने चाहिए.

आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी खरीद फरोख्त करने में माहिर है. उनके पास इसके अलावा कोई जादू नही है. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी बाकी समर्थन कहां से लाएंगे?

तेजस्वी यादव ने सवालिया लहजे में कहा कि बीजेपी किस जनादेश के अपमान की बात कर रही है? सबसे पहले बीजेपी ने नीतीश कुमार जी के साथ मिलकर बिहार में जनादेश का अपमान किया था. अब वो कर्नाटक में फिर यही कर रही है.

बता दें, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को न्योता दिया है. बीएस येदियुरप्पा कल सुबह 9:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi