S M L

प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए बिल्कुल फिट हैं राहुल गांधी: तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने न सिर्फ राहुल को निश्चित रूप से समर्थन देने की बात कही, बल्कि उन्हें प्रधानमंत्री के पद के लिए बिल्कुल फिट भी कहा है

Updated On: Jun 16, 2018 01:31 PM IST

FP Staff

0
प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए बिल्कुल फिट हैं राहुल गांधी: तेजस्वी

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के लिए बिल्कुल फिट बताया है. तेजस्वी ने यह बयान देकर राहुल गांधी के प्रधानमंत्री उम्मीदवारी को एक बार फिर हवा दे दी है.

तेजस्वी ने न सिर्फ राहुल को निश्चित रूप से समर्थन देने की बात कही, बल्कि उन्हें प्रधानमंत्री के पद के लिए बिल्कुल फिट भी कहा.

बता दें कि पिछले महीने संपन्न हुए कर्नाटक चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी जताई थी. उस समय उन्‍होंने कहा था कि अगर कांग्रेस 2019 में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है, तो वो यह पद संभालने को तैयार हैं. लेकिन इस रेस में केवल राहुल ही नहीं हैं.

विपक्षी पार्टियों के अन्य दिग्गज नेता जैसे ममता बनर्जी, मायावती या अखिलेश यादव भी खुद को इस रेस में उम्मीदवार मानते हैं. ऐसे में राहुल गांधी को इनका समर्थन मिलेगा या नहीं, इस सवाल पर तेजस्वी ने सधे हुए अंदाज में जवाब देते हुए कहा, 'यह सभी नेता प्रधानमंत्री बनने की क्षमता रखते हैं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे राहुल गांधी से कोई दिक्कत नहीं. अभी सभी लोग साथ हैं और आगे भी ऐसे ही रहेंगे. नेतृत्व से जुड़े सवाल बीजेपी उठा रही है, क्योंकि वो हमारी एकता से नर्वस है.'

राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठते रहे हैं

हालांकि राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठना कोई नई बात नहीं है. हाल ही जब विपक्षी एकता का नमूना पेश करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, तो उसमें बेमुश्किल ही किसी बड़े नेता ने शिरकत की. इसका कारण सोनिया गांधी की गैर-हाजिरी बताया गया. लेकिन यह बात किसी से छिपी नहीं कि विपक्ष को एकजुट करने में राहुल हर मोर्चे पर असफल साबित होते दिख रहे हैं.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi