विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रेलवे होटल भ्रष्टाचार मामले में ED के सामने हाजिर हुए तेजस्वी

तेजस्वी चार मौकों पर पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए. ईडी द्वारा जारी नए समन के बाद वो सोमवार को एजेंसी के सामने पेश हुए

Bhasha Updated On: Nov 13, 2017 04:42 PM IST

0
रेलवे होटल भ्रष्टाचार मामले में ED के सामने हाजिर हुए तेजस्वी

रेलवे होटल आवंटन भ्रष्टाचार मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुबह 11 बजे के बाद ईडी दफ्तर पहुंचे. इस मामले में जांच अधिकारी द्वारा उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं.

इस मामले में यह दूसरा मौका है जब केंद्रीय जांच एजेंसी तेजस्वी से पूछताछ कर रही है. इससे पहले ईडी ने 10 अक्टूबर को उनसे लगभग 9 घंटे तक पूछताछ की थी.

उन्होंने कहा कि इसके बाद से तेजस्वी चार मौकों पर पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए. ईडी द्वारा जारी नए समन के बाद वो सोमवार को एजेंसी के सामने पेश हुए.

एजेंसी ने लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ कुछ समय पहले धन शोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया था.

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और तेजस्वी की मां राबड़ी देवी इस मामले में अब तक 7 बार ईडी के समन की अनदेखी कर चुकी हैं.

जुलाई में सीबीआई ने लालू यादव और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और उनकी कई संपत्तियों पर छापेमारी की थी.

सीबीआई की एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि लालू यादव ने यूपीएस शासनकाल में बतौर रेल मंत्री वर्ष 2004 में आईआरसीटीसी के दो होटलों के रख-रखाव का काम एक कंपनी को सौंप दिया था. एफआईआर के मुताबिक इसके बदले उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता के मालिकाना हक वाली कंपनी से पटना के कमर्शियल इलाके में बेशकीमती भूखंड घूस के तौर पर ली थी.

सीबीआई की एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने उनके परिवार के सदस्य और अन्य के खिलाफ पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था.

सीबीआई ने भी हाल ही में इस मामले में तेजस्वी और लालू यादव के बयान दर्ज किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi