S M L

BJP के खिलाफ विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए कांग्रेस सबसे बेहतर विकल्प: तेजस्वी यादव

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव का कहना है कि कांग्रेस सबसे पुरानी और वर्तमान में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है.

Updated On: Jan 20, 2019 02:51 PM IST

FP Staff

0
BJP के खिलाफ विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए कांग्रेस सबसे बेहतर विकल्प: तेजस्वी यादव

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए विपक्ष एकजुट होता हुआ दिखाई दे रहा है. विपक्षी एकता दिखाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक महारैली का आयोजन भी किया था. जहां विपक्ष के लगभग तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत की थी. वहीं अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का कहना है कि आम चुनाव में बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस विपक्ष का नेतृत्व कर सकती है.

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव का कहना है कि कांग्रेस सबसे पुरानी और वर्तमान में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है. कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का नेतृत्व संभालना होगा और तमाम क्षेत्रीय दलों को एक साथ लाना होगा. वहीं हाल ही में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन की भी तेजस्वी यादव ने सराहना की.

तेजस्वी यादव का कहना है कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय पार्टी है और देश के हर राज्य में उसकी पहुंच है. ऐसे में देश में विपक्ष का नेतृत्व करने और भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए कांग्रेस से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता है. हालांकि, कांग्रेस को अपने नेतृत्व की भूमिका को बड़ी शिद्दत के साथ निभाना होगा और क्षेत्रीय दलों को अपने एजेंडे के साथ समायोजित करके सक्रिय भूमिका निभानी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi