S M L

बिहार में RJD और गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल से की मुलाकात

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को आरजेडी विधायक और महागठबंधन के विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे

Updated On: May 18, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
बिहार में RJD और गोवा में कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल से की मुलाकात

कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में भी आरजेडी ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल से मुलाकात की. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को आरजेडी विधायक और महागठबंधन के विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे. उन्होंने राजभवन तक विधायकों के साथ पैदल मार्च किया.

तेजस्वी ने कहा कि हम राज्यपाल के समक्ष अपना बहुमत साबित करेंगे. हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हमारे पास कई पार्टियों और उनके विधायकों का समर्थन है. देखते हैं आगे क्या होता है.

आरजेडी गठबंधन की अन्य पार्टियों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक को खत सौंप दिया है जिसमें आरजेडी के सबसे बड़ी पार्टी होने की बात कही गई है. खत में कहा गया है कि आरजेडी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रण दिया जाना चाहिए.

दूसरी ओर गोवा में भी कांग्रेस के 13 विधायकों ने शुक्रवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और सरकार बनाने के लिए न्योता देने का आग्रह किया.

गोवा कांग्रेस के नेता यतीश नाईक ने कहा था कि 2017 में हमने 17 सीटें जीतीं और हम सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे थे. लेकिन राज्यपाल ने बीजेपी को मिलने का आमंत्रण दिया, जिसके पास 13 सीटें थीं. कर्नाटक में राज्यपाल ने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते आमंत्रित किया. ऐसे में हम भी राज्यपाल से अपील कर रहे हैं कि हमें सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आमंत्रित करें.

इससे पहले गुरुवार को तेजस्वी यादव ने कहा था कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने का प्रस्ताव मिलता है तो बिहार में भी आरजेडी को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि अगर सरकार बनाने का आधार बड़ी पार्टी है तो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. अगर सबसे बड़ी पार्टी को कर्नाटक के राज्यपाल सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं तो फिर हम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि वो राज्यपाल को बिहार के जनादेश का चीरहरण कर चोर दरवाजे से बनी सरकार को बर्खास्त करने का निर्देश देकर बिहार की सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का निमंत्रण दें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi